देश

कल दोपहर 12 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर बोलेंगे राहुल गांधी; मीडिया से बोले-

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी मंगलवार दोपहर 12 बजे लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बोलेंगे। सोमवार दोपहर ही राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल की गई है। वह सोमवार को लोकसभा पहुंचे थे।

Advertisement

अब मंगलवार को उन्हें बोलने का मौका मिलेगा। वह अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करेंगे। सोमवार शाम जब राहुल गांधी से मीडिया ने उनके MP स्टेटस को बहाल किए जाने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि आप लोग भी खुश लग रहे हो, ये क्या हो रहा है।

Advertisement

राहुल गांधी ने गांधी प्रतिमा को किया नमन
सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी करीब 12 बजे संसद भवन पहुंचे और लोकसभा की कार्यवाही में शामिल हुए। संसद भवन पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने सबसे पहले महात्मा गांधी की प्रतिमा को नमन किया और फिर सदन में गए। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में पार्टी के उप नेता प्रमोद तिवारी, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव ने संसद भवन के प्रवेश द्वार पर राहुल गांधी का स्वागत किया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने का स्वागत करते हुए सोमवार को कहा कि इससे भारत के लोगों, खासकर वायनाड संसदीय क्षेत्र की जनता को राहत मिली है। खड़गे ने ट्वीट किया, “राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल करने का निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है। यह भारत के लोगों और विशेषकर वायनाड की जनता के लिए राहत लेकर आया है।” उन्होंने कहा, “BJP और मोदी सरकार के कार्यकाल का अब जो भी समय बचा है, उन्हें उसका उपयोग विपक्षी नेताओं को निशाना बनाकर लोकतंत्र को बदनाम करने के लिए नहीं करना चाहिए बल्कि उन्हें शासन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button