बिलासपुर

सबसे ज्यादा वर्मी कम्पोस्ट खाद का उत्पादन कर रहे : रविन्द्र चौबे

(दिलीप जगवानी) : बिलासपुर – साइंस कॉलेज मैदान में तीन दिवसीय कृषि मेले का मंत्री रविन्द्र चौबे ने उद्घाटन किया। प्रदेश और यहां के किसानों की समृद्धि से परिचित कराने, कृषि की उन्नत तकनीक का आदान प्रदान मेले में किया जाएगा।

Advertisement

दो दशक बाद शहर में राज्यस्तरीय कृषि मेला का आयोजन किया गया हैं। इसके उद्घाटन अवसर पर सभी जनप्रतिनिधियों ने किसानों की तरक्की के लिए कार्य करने की बात कही। छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ने ग्राम आधारित योजनाओं की शुरुआत की है। इसकी जानकारी देते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा छत्तीसगढ़ का एक लाख करोड़ रुपये का बजट कृषि किसान और गांव को ध्यान में रखकर तैयार किया है। किसानों की समृद्धि का प्रतीक यह मेला मील का पत्थर साबित होगा।

Advertisement

कृषि के क्षेत्र में केंद्र सरकार की उदारवादी नीति का उल्लेख करते हुए सांसद अरुण साव ने कहा खाद बीज की कमी दूर कर सरकार ने प्रदेश के किसानों को समय पर बेहतर खेती के लिए प्रोत्साहित किया है।

Advertisement

इससे पहले कृषि मंत्री सहित अतिथियों ने दीप जलाकर तीन दिवसीय मेले का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के आरंभ में कृषि उत्पादन आयुक्त डॉक्टर कमलप्रीत सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। साथ ही शासन और विभाग के अधिकारियों ने सभी अतिथियों स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष धर्म लाल कौशिक विधायक शैलेश पांडे संसदीय सचिव रश्मि सिंह विधायक रजनीश सिंह छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद किसान कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा शाकंभरी बोर्ड के अध्यक्ष रामकुमार पटेल, योग आयोग के सदस्य रविंद्र सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button