देश

इस्लामिक मैगजीन के कवर पृष्ठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.. प्रशासन हुआ सतर्क

(शशि कोन्हेर) : इस्लामिक मैगजीन में भाजपा नेताओं के खिलाफ हमले का जिक्र किए जाने के बाद खुफिया विभाग ने बिहार पुलिस को अलर्ट जारी किया है। पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जोन व रेंज के पुलिस अधिकारियों व जिलों के एसपी को इस बाबत आवश्यक सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

Advertisement

पत्र में कहा गया है कि द खुरासन डायरी ने ट्वीट किया है कि इस्लामिक स्टेट खुरासन प्रांत (आइएसकेपी) के कवर पर भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी हैं। वायस ऑफ खुरासन पत्रिका ने अपने नवीनतम संस्करण में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हमले का जिक्र किया है।

Advertisement

दर्द और पीड़ा के लिए जिम्मेदार लोग सिर्फ गौ पुजारी नहीं

Advertisement

इसके अलावा टेलीग्राम चैनल के जरिए अंसार गजवातुल हिंद के नए अंतरिम कमांडर अमीर गाजी खालिद ने भी खतरनाक बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि भारत के मुस्लिम युवाओं को समय पर एहसास होना चाहिए कि उनके दर्द और पीड़ा के लिए जिम्मेदार लोग सिर्फ गौ पुजारी नहीं हैं।

उनके खिलाफ एक पूरी व्यवस्था लड़ रही है, जिसमें भारत की ब्राह्मण सरकार, अदालतें और उनकी पुलिस और सेना शामिल हैं। भारत में रहने वाले मुसलमानों को जितनी जल्दी यह एहसास होगा कि उनके खिलाफ यह युद्ध सदियों पुराने युद्ध का हिस्सा है, उतनी ही जल्दी वे अपने दोस्तों और दुश्मनों के बीच अंतर करने में सक्षम होंगे।

कवर पेज और बयान जारी होने के बाद विशेष शाखा के द्वारा जिला पुलिस को किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियातन सुरक्षा उपाय करने को कहा गया है।

नूपुर से बदला लेना चाहते थे संदिग्ध आतंकी

इधर, पटना के पीएफआइ और एसडीपीआइ की आड़ में संचालित देश विरोधी गतिविधियों में शामिल अतहर परवेज के पास से बरामद मोबाइल में भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का पता और मोबाइल नंबर भी मिला है। वह गुप्त संगठन के जरिए दिल्ली में नूपुर के घर की रेकी भी करा चुका था।

Advertisement

पीएफआइ के कहने पर ही सिमी के पूर्व सदस्यों को इस पार्टी से जोड़कर एक गुप्त संगठन तैयार कर रहा था। इनका उद्देश्य भारत में मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार का बदला लेना और उनको निशाना बनाकर हमला करना था। नूपुर द्वारा दिए गए बयान के बाद उनसे बदला लेने के लिए मुहिम चलाई जा रही थी। अतहर के साथ 26 से अधिक लोगों के शामिल होने की बात भी सामने आई थी। पुलिस इस बात का जिक्र दर्ज प्राथमिकी में भी किया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button