देश

भारत के 200 करोड़ COVID-19 टीकाकरण पर बिल गेट्स ने पीएम मोदी को दी बधाई

(शशि कोन्हेर) : माइक्रोसाफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने भारत में 200 करोड़ कोविड-19 टीकाकरण की उपलब्धि पर पीएम नरेन्द्र मोदी को बधाई दी। बता दें कि भारत अपने देश की आबादी को दो अरब से ज्यादा डोज देने वाला दूसरा देश बन गया है। अब तक भारत से ज्यादा कोरोना वैक्सीन के डोज सिर्फ चीन में ही लगाए गए हैं।

Advertisement

ट्विटर पर लेते हुए, बिल गेट्स ने COVID-19 के प्रभाव को कम करने के लिए भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और सरकार के साथ निरंतर साझेदारी के लिए आभार व्यक्त किया। माइक्रोसाफ्ट के सह-संस्थापक ने बुधवार को ट्वीट किया, “200 करोड़ टीकाकरण के एक और मील के पत्थर के लिए नरेन्द्र मोदी को बधाई। हम भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और भारत सरकार के साथ COVID-19 के प्रभाव को कम करने के लिए हमारी निरंतर साझेदारी के लिए आभारी हैं।”

Advertisement

दुनिया का सबसे बड़ा COVID-19 टीकाकरण शुरू होने के एक साल बाद अभियान के तहत देश ने रविवार को टीकाकरण की 200 करोड़ खुराक देने का मील का पत्थर पार किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि भारत ने फिर से इतिहास रच दिया है। “भारत ने फिर से इतिहास रचा!

Advertisement

सभी भारतीयों को 200 करोड़ वैक्सीन खुराक का विशेष आंकड़ा पार करने पर बधाई। उन लोगों पर गर्व है जिन्होंने भारत के टीकाकरण अभियान को पैमाने और गति में अद्वितीय बनाने में योगदान दिया। इसने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत किया है।

मंडाविया ने कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव’ का किया शुभारंभ
केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि भारत’ COVID-19 टीकाकरण कवरेज कुल 200.33 करोड़ से अधिक हो गया।

मंडाविया ने शुक्रवार को निर्माण भवन के कोविड टीकाकरण शिविर में ‘कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव’ का शुभारंभ किया और जनता से मुफ्त खुराक प्राप्त करने की अपील की ताकि कोविड-19 से सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।” “स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी कर्मचारियों ने मुफ्त खुराक का टीकाकरण शुरू किया 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों से मेरी अपील है कि COVID-19 के खिलाफ आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मुफ्त खुराक प्राप्त करें।

“आजादी का अमृत महोत्सव’ पर, सभी पात्र आबादी (18+) को मुफ्त एहतियात की खुराक मिल सकती है। यह विशेष टीकाकरण अभियान ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के उत्सव का एक हिस्सा है और इसका उद्देश्य सरकारी COVID टीकाकरण केंद्रों (CVCs) में सभी वयस्कों (18 वर्ष और अधिक) की पात्र आबादी के लिए मुफ्त एहतियाती खुराक प्रदान करना है।

केंद्र ने 15 जुलाई से 30 सितंबर, 2022 तक 75 दिनों के लिए 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए सभी सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्रों पर मुफ्त एहतियाती खुराक प्रदान करने के लिए एक विशेष अभियान ‘कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव’ शुरू करने की घोषणा की है।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button