खेलदेश

विराट कोहली का खराब फार्म सुधारने…सुनील गावस्कर ने मांगे केवल 20 मिनट

(शशि कोन्हेर) : भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर को लगता है कि वह खराब फार्म में चल रहे विराट कोहली की आफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर कमजोरी को दूर करने में मदद कर सकते हैं।

Advertisement

खराब लय में चल रहे कोहली ने 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में शतक नहीं लगाया। इंग्लैंड के हालिया दौरे पर छह पारियों (टेस्ट, टी-20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे) में सिर्फ 76 रन बना सके।

Advertisement

गावस्कर ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘अगर मुझे कोहली के साथ 20 मिनट का समय मिले तो शायद मैं चीजों को कुछ ठीक कर सकूं। मैं यह नहीं कह रहा हूं मैं उनकी मदद करूंगा, लेकिन खासकर आफ स्टंप की बाहर जाती गेंदों के साथ उनकी परेशानी को दूर कर सकता हूं।’

Advertisement

उन्होंने खुद का जिक्र करते हुए कहा, ‘एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर आप ऐसी गेंदों पर काफी परेशानी का सामना करते हैं, ऐसे में आप इससे निपटने के लिए काफी कुछ करते हैं। कोहली के साथ यह भी परेशानी हो रही है कि वह अपनी पहली गलती पर ही आउट हो जा रहे हैं।

वह बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे इसलिए हर गेंद पर रन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में बल्लेबाज उन गेंदों पर भी रन बनाने के बारे में सोचता है जिसे वह आमतौर पर छोड़ देता है।’

गावस्कर ने इस मौके पर इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरे वनडे में जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करने के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘पंत ने दक्षिण अफ्रीका में जो गलतियां की थी, उससे उन्होंने सीख ली।

उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की।’पंत ने इस मैच में नाबाद 125 रन बनाए थे। उनकी इस पारी से भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button