play-sharp-fill
देश

धर्म परिवर्तन के लिए डाला दबाव, नवरात्र में मटन खाने को कहा’, शिकायत लेकर थाने पहुंची महिला

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : उत्तर प्रदेश के ललितपुर में महिला को नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने कई महीनों तक उसका शारीरिक शोषण किया और धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाया. अब महिला इंसाफ पाने के लिए थाने के चक्कर काट रही है.

Advertisement

पीड़ित महिला ने बताया कि जब उसने थाने में शिकायत की तो पुलिसवाले उस पर आरोपी से समझौता करने के लिए दबाव बनाने लगे. यह मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का है.

Advertisement

पीड़ित महिला के अनुसार वह अकेली रहती है और करीब एक साल पहले उसकी मुलाकात सदर तहसील के पास रहने वाले राजेश लाल नाम के व्यक्ति से हुई थी.

पीड़िता के मुताबिक उस शख्स ने नौकरी दिलाने के बहाने उसका शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया. महिला ने बताया कि इसके बाद आरोपी उस पर ईसाई धर्म अपनाने के लिये दबाव बना रहा था.

महिला ने कहा, जब वो धर्म परिवर्तन के लिए नहीं मानी तो दो दिन पहले आरोपी उसके घर पर पहुंच गया और उससे मारपीट करने लगा. महिला ने ये भी आरोप लगाया कि नवरात्र की पूजा छोड़कर उस पर मटन (मांस) बनाने और खाने के लिये दबाव बनाया गया.

इसके बाद पीड़ित महिला परेशान होकर सदर कोतवाली पहुंच गई और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. महिला का आरोप है कि पुलिस द्वारा भी उसके ऊपर समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा है.

वहीं जब इस मामले में एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ उचित धाराओं में केस दर्ज करने का निर्देश दिया गया है.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button