देश

पुलिस ने अमृतसर में घेरे शूटर, 4 घंटे ताबड़तोड़ फायरिंग, 2 गैंगस्टर के मारे जाने की खबर….

अमृतसर – पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े गैंगस्टर मनप्रीत सिंह कुस्सा और जगरूप सिंह रुपा का चार घंटे के एनकाउंटर के बाद पुलिस ने अंत कर दिया। अटारी के पास भकना गांव में मुठभेड़ में दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियां चली। सूत्रों के अनुसार दोनों गैंगस्टर ढेर कर दिए गए हैं। हालांकि, इसकी आधिकारिक रूप से किसी ने पुष्टि नहीं की है। एसएचओ सुखबीर सिंह ने कहा कि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता कि ये गैंगस्टर हैं या आतंकी हैं। ऑपरेशन जारी है। उधर, डीजीपी गौरव यादव मौके पर पहुंच गए हैं।

Advertisement

मुठभेड़ के दौरान गैंगस्टरों के पास एके-47 जैसे आधुनिक हथियार थे, जिनकी मदद से वे लगातार पुलिस को चुनौती देते रहे। एनकाउंटर में तीन पुलिस वाले घायल हुए हैं। एक निजी चैनल के पत्रकार को टांग में गोली लगी है, उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

Advertisement

इससे पहले दोनों तरफ से लगभग 100 राउंड गोलियां चली। पुलिस के कमांडो लगातार हवेली के भीतर घुसने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन जैसे ही वह आगे बढ़ते हैं गैंगस्टर फायरिंग शुरू कर देते। इसके बाद पुलिस की 2 गाड़ियां हथियार लेकर हवेली की तरफ पहुंची। मौके पर बख्तबंद वाहन भी बुलाए गए। हालांकि एक की एंबुलेंस से टक्कर हो गई।

Advertisement

पाकिस्तानी सीमा के पास सुनसान इलाके में बनी एक पुरानी हवेली में गैंगस्टर मनप्रीत सिंह कुस्सा और जगरूप सिंह उर्फ रूपा खुद को छिपाए बैठे थे। गैंगस्टर यहां भारी मात्रा में हथियार लेकर छिपे बैठे हैं। गैंगस्टर के पास भारी मात्रा में गोलियां और हथियार होने के कारण अब बुलेट प्रूफ गाड़ी मंगवाई गई।

मनप्रीत और रूपा दोनों सिद्धू मूसेवाला को मारने वाले उन तीन शूटरों में शामिल थे, जिन्हें एक वीडियो फुटेज में पिछले दिनों मोगा में घूमते देखा गया था। पुलिस को इसकी भनक लगी तो हवेली को चारों तरफ से घेर लिया गया है। एनकाउंटर अभी जारी है। दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है।

पिछले दिनों एक वीडियो फुटेज सामने आया था। इसमें मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शूटर मनप्रीत कस्सा उर्फ मन्नू और जगरुप रूपा चोरी की बाइक पर तरनतारन की ओर जाते नजर आए थे। सीसीटीवी फुटेज 21 जून का मोगा शहर का था। इससे यह साबित हो गया कि मूसेवाला हत्याकांड के 24 दिन बाद भी ये दोनों शूटर पंजाब में ही घूम रहे थे। सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गत 29 मई को गांव जवाहरके में हुई थी। इसी के बाद से पुलिस इन दोनों गैंगस्टरों की तलाश में जुट गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button