बिलासपुर

संजू त्रिपाठी हत्याकांड के फरार तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार…..

Advertisement

Advertisement

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर – संजू हत्याकांड में आरोपियों को लोकेशन बताने और मदद पहुंचाने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में केदार सिंह, रवि सिंह और रमेश राजपूत शामिल है।

Advertisement

गिरफ्तार आरोपियों के नाम, पता व भूमिका -:

01. केदार सिंह पिता स्व . प्रमोद सिंह ठाकुर उम्र 31 साल निवासी सांई नगर उस्लापुर थाना सकरी जिला बिलासपुर छ.ग. यह आरोपी कपिल त्रिपाठी का दोस्त है जिसका कपिल त्रिपाठी के घर आना जाना था तथा आरोपी कपिल त्रिपाठी के जमीन व्यवसाय में पार्टनर था दिनांक 14.12.2022 को जब आरोपी कपिल त्रिपाठी अपने घर से भागने की तैयारी किया जिसका सहयोग केदार सिंह ने दिया आरोपी कपिल त्रिपाठी को घर से केदार सिंह के वाहन होण्डा एक्टीवा से रायपुर रोड लेकर गया और वहा से अपने दोस्त रवि सिंह को फोन कर वाहन लेकर बुलाया जिस पर रवि सिंह वाहन लेकर रायपुर रोड आया और तीनो गाड़ी में सवार होकर रायपुर तरफ भाग गये रास्ते में केदार सिंह और रवि सिंह को यह ज्ञात हो गया था कि कपिल ने ही संजु त्रिपाठी की हत्या करवायी है, उसके बावजूद भी आरोपी को भगाने में मदद कर भिलाई तक लेकर गये और रास्ते में एक मध्यप्रदेश की वाहन को रोककर कपिल त्रिपाठी को वाहन में बैठाकर भागने में मदद किया ।

केदार सिंह

02. रवि सिंह राजपूत पिता दारा सिंह राजपूत उम्र 26 साल साकिन आनंदनगर उस्लापूर थाना सकरी जिला बिलासपुर छ.ग. दिनांक घटना को केदार सिंह द्वारा आरोपी रवि सिंह को फोन कर बुलाने पर रवि सिंह अपना वाहन थार को लेकर केदार सिंह के बताये स्थान रायपुर रोड सिरगिटटी तरफ गया जहां कपिल त्रिपाठी एवं केदार सिंह पहले से KIA शोरूम के पास मिले । तीनो रवि सिंह के थार में सवार हुये और कपिल त्रिपाठी द्वारा अपना फोन बंद कर केदार सिंह को फोन उपयोग कर प्रकरण के अन्य आरोपी जय नारायण तिवारी एवं सुमित निर्मलकर से लगातार संपर्क कर बिलासपुर से फरार होने की बात की इसके बाद भी रवि सिंह ने आरोपी कपिल त्रिपाठी को भिलाई तक छोड़ने तथा रास्ते में एक मध्यप्रदेश की वाहन को रोककर कपिल त्रिपाठी को वाहन में बैठाकर भगाने में मदद किया ।

रवि सिंह

03. रमेश राजपूत पिता कुंअर सिंह उम्र 55 साल निवासी 27 खोली मकान क्रमांक 35 वार्ड क्रमांक 16 थाना सिविल लाईन जिला बिलासपुर छ.ग. – यह मृतक संजू त्रिपाठी एवं आरोपी कपिल त्रिपाठी का चाचा बोलते थे एवं आरोपी पिता जय नारायण त्रिपाठी का मित्र था। आरोपी कपिल त्रिपाठी ने रमेश राजपूत को एक फोन दिया था और कहा था संजू त्रिपाठी की दिनांक घटना के आने जाने खबर देना जिस पर आरोपी रमेश राजपूत ने आरोपी कपिल त्रिपाठी को ग्राम सांवाताल से सूचना दी की संजू त्रिपाठी अकेले आया है और योजना के तहत् मृतक संजू त्रिपाठी को बकरा काट कर खिलाने की तैयारी किया था परंतु संजू त्रिपाठी कच्चा मटन लेकर जल्दी-जल्दी अपने फार्म हाउस से निकला जिसकी सूचना भी रमेश राजपूत ने आरोपी कपिल त्रिपाठी एवं अन्य आरोपीयों को दिया जिस कारण से मृतक की हत्या हुई।

रमेश राजपूत

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button