देश

राजकोट में पीएम मोदी बोले, जो लोग ‘सरदार पटेल’ की नहीं करते इज्जत……उनके लिए गुजरात में नहीं होनी चाहिए कोई जगह

Advertisement

राजकोट – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राजकोट जिले के जामकंडोरणा में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी को सुनने के लिए यहां हजारों की संख्या में भीड़ जुटी। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने गुजरात के हित के खिलाफ काम किया और 20 साल तक मुझे परेशान किया, उन्होंने अदालतों में जाकर गुजरात को बदनाम किया है। कांग्रेस नेताओं से पूछें कि क्या उन्होंने ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ का दौरा किया है, जो लोग धरतीपुत्र सरदार पटेल की इज्जत नहीं करते हैं। उनके लिए गुजरात में कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार भ्रष्टाचार को खत्म कर रही है, तो कुछ लोग सरकार को बदनाम करते हैं। उन्होंने कहा कि एक वक्त था जब यह पता करना पड़ता था कि अहमदाबाद में कर्फ्यू तो नहीं है।

Advertisement

यहां के विकास के बार में पीएम मोदी ने कहा कि फोर लेन, सिक्स लेन हाईवे और रैपिड ट्रांसपोर्ट ये सब गुजरात की पहचान बन गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले मेडिकल में दाखिला उन्हीं को मिलता था जो अंग्रेजी जानते थे। अब हमने गुजराती में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई की अनुमति दी है। इससे गांव के छात्रों को मौका मिलेगा।

जनसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 20 साल पहले गुजरात में केवल 26 इंजीनियरिंग कॉलेज थे, लेकिन आज हमारे पास 130 कॉलेज हैं। राजकोट एजुकेशन हब बन गया है। आज दूसरे राज्य के बच्चे गुजरात के शिक्षण संस्थानों में प्रवेश चाहते हैं। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि यहां पर्यटन क्षेत्र का विकास हुआ है और दुनियाभर से लोग गुजरात आ रहे हैं।

राजकोट में पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों की आकांक्षाओं को एक आदेश के रूप में लिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा कि जामकंडोरणा का दौरा करने वाला मैं पहला प्रधानमंत्री हूं, लेकिन मुझे अक्सर वह काम करना पड़ता है जो पहले किसी ने नहीं किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button