देश

मध्यप्रदेश  में नूंह जैसी हिंसा कराने की प्लानिंग :  दिग्विजय सिंह

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भोपाल में बड़ा बयान देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि एमपी में भी बीजेपी हरियाणा के नूंह जैसा दंगा करवाना चाहती है. दिग्विजय सिंह ने कहा ”अल्पसंख्यक समुदाय पर अन्याय, अत्याचार इस सरकार ने किया है।

Advertisement

मैंने अपने जीवन में नहीं देखा. मुझे जानकारी मिल रही है कि जैसे नूंह में हरियाणा में इन लोगों ने दंगा करवाया था, उस तरह के दंगे कराने की योजना है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी समझती है आज हमारे खिलाफ इतनी नाराजगी है’

Advertisement

इस बयान के सामने आने के बाद बीजेपी प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि दिग्विजय सिंह जैसे लोग ही देश में दंगे करवाते हैं, लेकिन दिग्विजय सिंह यह नहीं भूलें कि यह साल 2003 का उनकी सरकार वाला एमपी नहीं है, यह भाजपा की सरकार है. अगर, दिग्विजय सिंह ने कोशिश भी की तो मामा का बुलडोज़र उनके घर की ओर मुड़ जायेगा.

नूंह हिंसा में दो होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद नूंह, फरीदाबाद, पलवल समेत कई जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया गया था. इसके अलावा नूंह में कर्फ्यू लगाया गया था. हरियाणा में हिंसा को लेकर 142 FIR दर्ज की गई हैं. जबकि 312 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अकेले गुरुग्राम में हिंसा को लेकर 37 मामले दर्ज किए गए हैं. 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. जबकि 93 लोगों को हिरासत में लिया गया था. इनमें से 80 से पूछताछ कर उन्हें छोड़ दिया गया था. नूंह में हिंसा के बाद 700 से ज्यादा अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर एक्शन हुआ है. इनमें से कई ऐसी संपत्तियां भी हैं, जिनका इस्तेमाल पत्थरबाजी के लिए हुआ था.

नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार

बीते दिनों, नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी को पुलिस ने उसके फरीदाबाद स्थित घर से ही गिरफ्तार किया. पुलिस ने हिंसा मामले की जांच के बाद बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी की. हरियाणा के नूंह से शुरू हुई हिंसा जिसने गुरुग्राम और आसपास के जिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया था. उस हिंसा का मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी ही था. बता दें कि ब्रजमंडल शोभायात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी ने ही सोशल मीडिया पर कई भड़काऊ पोस्ट किए थे. बिट्टू बजरंगी को लेकर सबसे पहले आज तक ने ही खुलासा किया था.

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button