play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

हाय हाय रे मजबूरी खुद की सुरक्षा है बड़ी जरूरी…

Advertisement

बिलासपुर : हाय हाय रे मजबूरी खुद की सुरक्षा है जरूरी ऐसा हम इसलिए कहे रहे है क्यों कि रेलवे प्रशासन आपकी सुरक्षा पर तो ध्यान देगा नहीं। ऐसा ही एक वाक्या आज बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर दिखा। 

Advertisement

उस समय हड़कम्प की स्थिति हो गयी जब एक सांड प्लेटफार्म नंबर 1 पर टहलता हुआ दिखा। पहले भी इस तरीके की घटनाएं सामने आयी है।  गाय व कुत्ते व सांड पहले भी प्लेटफार्म पर दिखे है ।

Advertisement

लेकिन आज जिस तरह से सांड बिना किसी डर  के लोगो के बीच चलता हुआ जा रहा था उससे लोगों के बीच भय का माहौल था । इस तरह की घटना से रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर  लगातार सवाल खड़े होते रहते  हैं रेलवे प्रशासन के उन दावों को पोल खुल गई।

जिसमें रेल प्रशासन स्टेशन में कडी सुरक्षा व्यवस्था करने का दावा किया करता था। रेलवे द्वारा अभी कई ट्रेनों को बंद कर दिया गया जिसके कारण  प्लेटफार्म नंबर एक पर हरिद्वार से पुरी जा रही उत्कल एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए लोगों की भारी भीड़ रही।

इसी बीच सांड प्लेटफॉर्म पर मुख्य गेट की तरफ से आता हुआ दिखा जिसे हमारे सहयोगी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। अगर वह भीड़ में घुस जाता तो कोई बड़ी घटना घटित हो सकती थी।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन चारों ओर से खुला हुआ है। रेलपांत पर यात्रियों द्वारा फेंके गए खाद्य पदार्थों को खाने के लिए पशु अक्सर प्लेटफार्म के आसपास तक पहुंच जाते हैं।

रेलवे स्टेशन को सुरक्षित करने किसी भी तरह की जरूरी सुरक्षा उपाय नहीं किया जा रहे हैं। इससे बड़े हादसे होने की आशंका से भी इंकार किया नही जा सकता।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button