छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री के काफिले में अब काले रंग की चमचमाती 5 टोयोटा फॉर्च्यूनर की एंट्री.. पुरानी गाड़ियां होंगी रिटायर..!

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : रायपुर। मुख्यमंत्री के काफिले में अब काले रंग की नई चमचमाती टोयोटा फॉर्च्यूनर नजर आएंगी. रमन सरकार में खरीदी गई मित्सुबिसी पजेरो को सुरक्षा कारणों से काफिले से हटाया जा रहा है. पुरानी गाड़ियां करीब पांच साल चल चुकी हैं. सुरक्षा के लिहाज से भी इन गाड़ियों को बदलना जरूरी हो गया था. नई गाड़ियों की खरीदी के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई थी. कमेटी ने कई अलग-अलग कंपनियों के कोटेशन बुलाए थे. कमेटी की ओर से टोयोटा फॉर्च्यूनर पसंद की गई.

Advertisement

एडवांस तकनीक से लैस हैं गाड़ियां
कमेटी के अप्रूवल के बाद काफिले के लिए 14 नई गाड़ियां खरीदी गई है, जिनमें से चार बुलेटप्रूफ बनाई गई है. नई गाड़ियां एडवांस तकनीक से लैस हैं. बताते हैं कि स्पीड मॉनिटरिंग से लेकर लाइव लोकेशन को भी ट्रैक किया जा सकता है. अब नई गाड़ियां आ गई है, तो जाहिर मुख्यमंत्री का चुनावी दौरा भी इन्हीं गाड़ियों से होगा. रमन सरकार के दौरान जब मित्सुबिसी पजेरो खरीदी गई थी, तब गाड़ियों का नंबर 0004 रखा गया था.

Advertisement

सत्ता की चौथी पारी पर गच्चा
राजनीतिक पंडितों ने यह कहकर माहौल बना दिया था कि सत्ता की चौथी पारी खेलने के इरादे से 0004 नंबर लिया गया है. मगर न्यूमेरोलॉजिस्ट (अंकगणितीय ज्योतिष) की गणना धरी की धरी रह गई. रमन सरकार सत्ता से बाहर हो गई. बहरहाल अब सुनाई पड़ रहा है कि काफिले की नई गाड़ियों के लिए नंबर की सीरीज ऐसी रखी जा रही है, जिसमें ’23’ आता हो.

राज्य में 2023 में चुनाव होने हैं. मुमकिन है कि इस बार भी किसी ज्योतिष ने यह नंबर सुझाया हो. अंकगणितीय ज्योतिष के मुताबिक 2 और 3 का मूलांक 5 होता है. मूलांक 5 का स्वामी बुध ग्रह है. बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. मूलांक पांच के प्रभाव से व्यक्ति हर वक्त बली होता है. बुद्धिमानी और चतुराई भी कूट-कूट कर भरी होती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button