देश

राहुल गांधी के ‘मंत्रालयों में RSS के लोग’ वाले दावे पर नितिन गडकरी ने दिया जवाब

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) देश की संस्थागत संरचना के प्रमुख हिस्सों में अपने लोगों को बैठा रहे हैं और यहां तक ​​कि मंत्रियों को भी अपने संबंधित मंत्रालयों में निर्णय लेने के लिए आरएसएस के लोगों के साथ काम करना पड़ता है. राहुल गांधी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक निजी चैनल से बातचीत में इस आरोप को हास्यास्पद बताया.

Advertisement

लद्दाख के लेह शहर में राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में युवाओं के साथ बातचीत के दौरान उक्त  टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि, ‘‘भारत में स्वतंत्रता की नींव संविधान है…आप संविधान के नजरिये का समर्थन करने वाली संस्थाओं की स्थापना करके संविधान को क्रियान्वित करते हैं. लोकसभा, राज्यसभा, योजना आयोग, सेना.. यह सभी इसके हिस्से हैं.”

Advertisement

मंत्रालयों में RSS नहीं, मंत्री काम करते हैं : गडकरी

राहुल गांधी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक निजी चैनल से कहा कि उनके आरोप हास्यास्पद हैं. मंत्रालयों में आरएसएस का कोई व्यक्ति नहीं है, उनमें मंत्री काम करते हैं.

लद्दाख दौरे पर राहुल गांधी

लद्दाख के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने शनिवार को मोटरसाइकिल के जरिए पैंगोंग सो (झील) तक यात्रा की. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर कुछ तस्वीरें जारी की है जिनमें राहुल गांधी बाइकिंग पोशाक और हेलमेट पहने नजर आ रहे हैं और उनके साथ कुछ अन्य बाइकर भी दिख रहे हैं.

राहुल गांधी ने मोटरसाइकिल पर अपनी एक तस्वीर के साथ इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, ‘पैंगोंग झील के बारे में मेरे पिता (राजीव गांधी) कहा करते थे कि यह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है.’

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button