छत्तीसगढ़

बिलासपुर में राष्ट्रीय व्यापार मेला 13 से , 5 दिन चलेगा मेला, 300 स्टाइल बुक ,रोज होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर :  राष्ट्रीय व्यापार और उद्योग मेला की व्यापक तैयारी चल रही है । 300 स्टाल बुक हो चुके हैं। इस बार नई आयोजन समिति ने बीड़ा उठाया है। व्यापारी जनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठनों और सामाजिक सरोकार के संगठनों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

Advertisement

आयोजन समिति के संयोजक कमल छाबड़ा, गणेश अग्रवाल और चंद्र प्रकाश वर्मा ने आज पत्रकारों से बातचीत में बताया कि 2 वर्ष से कोरोना के कारण मेले का आयोजन नहीं हो रहा था। इस बार नई आयोजन समिति गठित की गई है , जो मेले का संचालन करेगी ।उन्होंने बताया कि स्वदेशी मेला में भारी भीड़ आती है जो इस बात का द्योतक है कि लोगों को मेले का इंतजार रहता है । कमल छाबड़ा ने बताया कि बहुत ही वस्तुएं लोगों तक नहीं पहुंचतीं, जिनके लिए मेला माध्यम बनता है। इस बार व्यवसाय के साथ समाज सुधार एवं समाज जागृति के लिए भी इंस्टॉल आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें ब्रम्हाकुमारी की मदद से नशा मुक्ति का स्टॉल लगाया जा रहा है। जल संरक्षण का संदेश देता एक पृथक स्टॉल होगा । इसके अलावा रंगोली मेहंदी प्रतियोगिताएं होंगी। मेला कमेटी को सभी व्यापारी संघों का सहयोग मिल रहा है।

Advertisement

त्रिवेणी भवन व्यापार विहार परिसर में इस मेले में स्कूल, बिल्डर्स , ऑटोमोबाइल, उद्योग जगत, फर्नीचर इलेक्ट्रिकल सहित खानपान के विभिन्न स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके साथ ही प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण भी होगा, जिसमें शहर के प्रमुख चिकित्सक शामिल होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल , विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल सहित सभी जनप्रतिनिधि सांसद मेले में विशिष्ट आमंत्रित अतिथि होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button