देश

मुस्लिम शख्स ने पहचान छिपाकर हिंदू लड़की से की शादी..राज खुलने के बाद हुआ फरार

(शशि कोन्हेर) : यूपी के आजमगढ़ में रहने वाली एक हिंदू लड़की से एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू रीति-रिवाज से एक मंदिर में शादी कर ली। मुस्लिम शख्स ने हिंदू व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान बनाई और फिर हिंदू लड़की से शादी कर ली। लड़की को शादी के बाद सच्चाई का पता तब चला जब वह उससे मिलने उसके घर गई।

Advertisement

राज खुलने के बाद से शख्स फरार

Advertisement

दोनों की मुलाकात एक कंस्ट्रक्शन साइट पर हुई थी, जहां वह शख्स मजदूरी का काम करता था। उसने लड़की को अपना परिचय रवींद्र के रूप में दिया, लेकिन बाद में वह शहजाद अंसारी निकला। दोनों ने 6 महीने में शादी कर ली और साथ रहने लगे। सच्चाई सामने आने के बाद से मुस्लिम शख्स फरार है। वहीं महिला ने न्यायपालिका के सामने न्याय की गुहार लगाई है। उधर पुलिस ने युवक को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया है।

Advertisement

वहीं कुछ दिन पहले मोमिन खातून नाम की एक मुस्लिम लड़की ने यूपी के आजमगढ़ जिले के एक मंदिर में सूरज नाम के हिंदू लड़के से शादी की थी। शादी के समय लड़के के परिवार के सदस्य और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मंदिर में मौजूद थे। पुलिस ने नवविवाहितों से भी मुलाकात कर उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

मामला अतरौलिया थाना क्षेत्र का है। सूरज फतेहगांव का रहने वाला है और मोमिन खातून हैदरपुर की रहने वाली है। करीब दो साल तक दोनों के बीच अफेयर रहा। जब दोनों के परिवारों को उनके रिश्ते के बारे में पता चला तो मोमिन खातून के परिवार वालों ने सूरज को इस्लाम कबूल करने को कहा। सूरज ने धर्म परिवर्तन से इनकार कर दिया। आखिरकार मोमिन खातून ने सूरज से किसी भी कीमत पर शादी करने का फैसला किया और इसलिए दोनों ने अतरौलिया के एक मंदिर में शादी कर ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button