बिलासपुर

निगम क्षेत्र में विकास कार्य के लिए महापौर रामशरण यादव ने सीएम बघेल से मांगे 171 करोड़

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर। नगर निगम क्षेत्र में विकास कार्य के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर महापौर रामशरण यादव ने मूलभूत कार्य के लिए प्रस्ताव बनाकर171 करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत कराने की मांग की है। सीएम बघेल ने भी नगरीय प्रशासन विभाग के अफसरों को चर्चा कर विकास कार्य के लिए राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन महापौर यादव को दिया।

Advertisement


शहर प्रवास पर पहुँचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से महापौर रामशरण यादव ने हेलीपेड में मुलाकात की इस दौरान उन्होने सीएम को बताया कि नगर निगम बिलासपुर द्बारा लगातार वार्डों में समस्या निदान के लिए शिविर का आयोजन कराया जा रहा है। जहां वार्डवासियों की समस्याओं से रूबरू होकर उनकी समस्या का समाधान किया जा रहा है। इस दौरान नागरिकों की मांग और आवेदन भी लिया जा रहा है। ऐसे में नगर निगम बिलासपुर में नवीन परिसीमन के बाद शामिल 17 गा्रमीण क्षेत्रों में मुलभूत कार्य कराने के लिए महापौर रामशरण यादव ने सीएम भूपेश बघेल से 171 करोड़ रूपए के कार्या का प्रस्ताव बनाकर फाईल सौपी है। महापौर यादव ने सीएम बघेल से मांग की है कि राशि स्वीकृत होगी तो नए जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से विकास कार्य होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगरीय प्रशासन विभाग के अफसरों से बात कर इन कामों के लिए रािश स्वीकृत कराने महापौर रामशरण को आश्वासन दिया। इस दौरान सभापति शेख नजीरूद्दीन, एमआईसी अजय यादव सहित निगम के कांग्रेस पार्षद मौजूद रहे।

Advertisement

इन कामों के लिए प्रस्वाव सौपकर मांगी गई राशि

इन प्रस्ताव में नवीन वार्डों में पेयजल योजना के लिए 6643.9० लाख रूपए, 7०7.71 लाख रूपए अतिरिक्त एल.ई.डी. लाईट, 8469.62 लाख रूपए परिसीमन के बाद शामिल 1 नगर पालिका, 2 नगर पंचायत और 15 ग्राम पंचायत क्षेत्र में अधोसंरचना, सड़क एवं नाली निर्माण के विकास कायोर्ं के लिए स्वीकृत करने की मांग की गई है। वार्ड 11 बन्नाक चौक में बिन्देश्वरी बघेल की आदमकत प्रतिमा और चौक सौंदर्यीकरण के लिए 149.21 लाख, वार्ड 51 में बिसाहू दास महंत, वार्ड 43 में बंशीलाल घृतलहरे की प्रतिमा और चौक सौंदर्यीकरण के लिए 254.8० लाख रूपए, जोन क्रमांक 2 में सीसीरोड़, बाउड्रीवाल के लिए 112.23 लाख रूपए, वार्ड नंबर 24 जरहाभाठा महंतबाड़ा में मंगल भवन के लिए 42.22 लाख रूपए, त्रिवेणी भवन व्यापार विहार के उन्नयन के लिए 5० लाख रूपए और मुंगेली रोड़ में सकरी बाईपास तक सड़क चौड़ीकरण व विद्युतीकरण कार्य के लिए 689.19 लाख रूपए की राशि स्वीकृत करने की मांग की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button