छत्तीसगढ़

किसानों को प्राथमिकता से उपलब्ध करायें डीजल ,ड्राई होने के पूर्व पम्प मालिक जिला प्रशासन को दे सूचना…..

(इरशाद अली संपादक लोकस्वर टीवी) : बिलासपुर : कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर के निर्देश पर अपर कलेक्टर जयश्री जैन ने आज यहां जिला कार्यालय के सभाकक्ष में पेट्रोल पम्प संचालक, आयल कम्पनी के सेल्स आफिसर एवं खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति एवं वितरण के ताजा हालात की समीक्षा की।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मानूसनी बारिश शुरू होने के साथ जिले में खेती-किसानी के कार्यों में तेजी आ गई है। मशीनीकरण के कारण बड़ी मात्रा में डीजल की खपत खेती-किसानी कार्यों में होती है। लिहाजा किसानों को प्राथमिकता के साथ डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति सुनिश्चित किया जाये।

Advertisement

डीजल के अभाव में किसानी कार्य में बाधा नहीं आने चाहिए। पम्पों में ड्राई की स्थिति निर्मित होने पर जिला प्रशासन को अनिवार्य रूप से सूचना दी जाये ताकि व्यवस्था बनाई जा सके। उन्होंने सभी पम्प संचालकों को मोटर स्पिरिट नियंत्रण आदेश 1980 के तहत स्टाॅक पंजी संधारित करने के निर्देश भी दिये हैं।

Advertisement

एडीएम ने कहा कि पम्प स्थानों पर ग्राहकों की सुविधा के लिए मुफ्त हवा, पानी एवं शौचालय की व्यवस्था हमेशा चालू रहने चाहिए। बैठक में जिला खाद्य नियंत्रक राजेश शर्मा सहित विभागीय सहायक खाद्य अधिकारी एवं खाद्य निरीक्षक उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button