बिलासपुर

लमेर मांगे पानी, पीएचई नही कर रहा व्यवस्था…..

(दिलीप जगवानी) : बिलासपुर – लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। शहर से लगे ग्राम लमेर में सड़क चौड़ीकरण के दौरान पाइप लाइन हटाया गया था। राशि मिलने के साल भर बाद भी पीएचई के अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।

Advertisement

2 साल हो गए सड़क चौड़ीकरण का खामियाजा लमेर के ग्रामीण भुगत रहे हैं। इस कार्य के चलते सड़क के दोनों तरफ पाइप लाइन उखाड़ दी गई यहां तक की गांव में लगा एकमात्र हैंडपंप सड़क चौड़ीकरण की जद में आने से हटा दिया गया है। इसके बाद से ग्रामीणों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।शिकायत पर महिला सरपंच ने कभी ध्यान नहीं दिया। नतीजा बड़ी संख्या में ग्रामीण आधा किलोमीटर तो कोई 1 किलोमीटर दूर से पानी लाकर काम चला रहा है।

Advertisement

ऐसी कामकाजी गांव की कुछ महिलाएं मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची उन्होंने ज्ञापन सौंपकर प्रशासन को बताया, सड़क चौड़ीकरण का कार्य पूरा हो गया है, लेकिन पीएचई के अधिकारियों ने पाइप लाइन नहीं बिछाया है जिससे 2 साल हो गए उन्हें पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

Advertisement

घर घर पानी सप्लाई के लिए पाईप लाईन गाव me बिछा था जिसे सड़क खोदने के दौरान हटा दिया।मंगला भैयासाझार प्रोजेक्ट के तहत हटाया गया जल प्रदाय लाईन पीएचइ को फिर बिछाना है इसके लिए विभाग को राशि मुहैया करा दिया गया हैं। मामले की गंभीरता ग्रामीणों को हो रही परेशानी को समझते हुए कलेक्टर डॉ सारांश में तने ग्रामीण महिलाओं को परेशानी जल्द दूर करने का भरोसा दिलाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button