देश

BREAKING: यशवंत सिन्हा होंगे विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार…..

(शशि कोन्हेर) : राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष ने अपने साझा उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. विपक्ष से राष्ट्रपति पद के लिए यशवंत सिन्हा उम्मीदवार होंगे. गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए संभावित संयुक्त उम्मीदवार के रूप में विपक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के नाम पर विचार कर रहा था।

Advertisement

कुछ विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर पिछले साल तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी के पूर्व नेता सिन्हा के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिसपर सहमति बनी गई।

Advertisement

यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि अब वह विपक्षी एकता के राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए काम करेंगे. सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘ममता जी ने जो सम्मान मुझे तृणमूल कांग्रेस में दिया।

Advertisement

मैं उसके लिए उनका आभारी हूं. अब समय आ गया है जब वृहद विपक्षी एकता के व्यापक राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से अलग होना होगा. मुझे यकीन है कि वह (ममता) इसकी अनुमति देंगी.’

शरद पवार-फारूक अब्दुल्ला को भी मिला था प्रस्ताव मालूम हो कि इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी के नामों को प्रस्तावित किया गया था. हालांकि इन सभी ने विपक्ष की ओर से उम्मीदवार बनने का प्रस्ताव ठुकरा दिया।

बता दें कि सिन्हा दो बार केंद्रीय वित्त मंत्री रह चुके है. पहली बार वह 1990 में चंद्रशेखर की सरकार में और फिर अटल बिहारी वाजपेयी नीत सरकार में वित्त मंत्री थे. वह वाजपेयी सरकार में विदेश मंत्री भी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button