देश

जानिए..यूपी के पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को किस मामले में हुई एक साल की कैद और 10 हजार रुपए जुर्माना..?

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : यूपी के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को MP-MLA कोर्ट ने पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा की तरफ से दायर मानहानि के मामले में एक साल की सजा सुनाई है और दस हजार जुर्माना लगाया है. लल्लू ने आरोप लगाया था कि श्रीकांत शर्मा ने दाऊद और इकबाल मिर्ची की कंपनियों को फायदा पहुंचाया है.

Advertisement

इस पर श्रीकांत शर्मा ने केस दायर किया था. अजय कुमार लल्‍लू ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस की हार के बाद से प्रदेश पार्टी अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था.

Advertisement

श्रीकांत शर्मा ने साल 2019 में अजय कुमार लल्‍लू के खिलाफ मामला दायर कराया था. पहले शर्मा ने नोटिस देकर लल्‍लू से कहा था कि वह उनसे माफी मांग लें. शर्मा का आरोप था कि अजय कुमार लल्‍लू ने पीएफ घोटाले में उनका नाम जोड़ा.

जबकि,श्रीकांत शर्मा ने की सफाई दी थी कि भविष्‍य निधि में वह किसी पद पर नहीं थे न इसमें उनकी कोई भूमिका थी. अजय कुमार लल्‍लू पूर्वी उत्‍तर प्रदेश से ताल्‍लुक रखते हैं और गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं. वह कॉलेज के दौरान छात्र संघ अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button