छत्तीसगढ़बिलासपुर

कृष्ण जन्माष्टमी के दही हांडी विवाद को लेकर सरकंडा थाना क्षेत्र में चाकू बाजी….आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

(शशि कोन्हेर के साथ प्रदीप भोई) : बिलासपुर-छोटे भाई से हुए पुरानी रंजिश के चलते बड़े भाई ने चाकू मारकर किया जानलेवा हमला। घटना को अंजाम देने वाला चंद घंटों में पुलिस के गिरफ्त में। सरकंडा थाना से मिली जानकारी के अनुसार मामला इस प्रकार है कि प्रार्थी मयाराम निषाद निवासी लिंगियाडीह सरकंडा ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया की 08 सितंबर 23 को बजरंग चौक के पास जन्माष्टमी का त्यौहार होने से हान्डी फोड़ का कार्यक्रम चल रहा था।

Advertisement

जिसमें डीजे लगा हुआ था। सभी नाच-गाना कर रहे थे। उसमें इसका लड़का भी था उसी समय वीरेंद्र गोंड आया और अपने छोटे भाई के पुराने लड़ाई झगड़ा की बात को लेकर रंजिश रखते हुए इसके लड़के से मां बहन की अश्लील गाली गलौज करते हुए हत्या करने की नियत से वीरेंद्र गोंड ने अपने पास रखें धारदार चाकू से इसके लड़के नीलकंठ निषाद के सीने में मार दिया।

Advertisement

जिससे इसका लड़का खून निकलने से अचेतन अवस्था में गिर गया तथा घटना करने के बाद वीरेंद्र गोंड मौके से भाग गया की सूचना मिलने पर थाना सरकंडा में तत्काल आरोपी वीरेंद्र गोंड के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला पंजीबद्ध किया गया तथा एक टीम मौके की ओर रवाना किया गया।

टीम के द्वारा आरोपी वीरेंद्र गोड़ को लिंगियाडीह से घेराबंदी करके पकड़ा गया पूछताछ करने पर आरोपी ने पूर्व में अपने छोटे भाई से मारपीट और लड़ाई झगड़ा करने की बात को लेकर रंजिश रखते हुए नीलकंठ को हत्या करने की नियत से चाकू मारना स्वीकार किया।


आरोपी
1- वीरेंद्र गोंड पिता नंदू गोंड उम्र 28 वर्ष निवासी गायत्री मंदिर के पास लिंगियीडीह राजकिशोर नगर सरकंडा।
आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक धारदार चाकू बरामद किया गया। गिरफ्तार कर आरोपी के खिलाफ धारा- 294,307 भादवि तहत मामला दर्ज कर
विधिवत कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button