छत्तीसगढ़

जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ली,मुख्यमंत्री से मिलेंगे

(शशि कोन्हेर) : रायपुर। जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है। पिछले 6 दिनों से जारी इस हड़ताल को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है । देर शाम इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा.राकेश गुप्ता और कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला अंबेडकर अस्पताल पहुंचे थे

Advertisement

उन्होने समझाइश दी कि हड़ताल खत्म किए बगैर बातचीत संभव नहीं हैं। डॉक्टरों की बातचीत मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के साथ होगी और उन्हे पूरा भरोसा है कि सकारात्मक परिणाम आयेंगे। मरीजों व आम लोगों की समस्याओं का भी ध्यान डॉक्टरों को दिलाया गया और सहमति बन गई।

Advertisement


प्रतिनिधियों से चर्चा के बाद हड़ताल स्थगित करने का फैसला लिया गया । पिछले 6 दिनों से प्रदेश के 3000 जूनियर डॉक्टर सरकारी हॉस्पिटलों में ना तो ओपीडी में शामिल हो रहे थे और ना ही किसी तरह की इमरजेंसी में काम कर रहे थे। जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ प्रेम चौधरी ने बताया कि आस-पास के स्टेट एमपी, झारखंड से भी कम मानदेय प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स को मिलता है।

Advertisement

दूसरे प्रदेशों में जहां 90 हजार रुपए तक का फंड है। वहीं छत्तीसगढ़ में 50-55 हजार रुपये ही मिलते हैं।किसी भी प्रदेश में 4 साल के बॉन्ड नहीं भरवाए जाते। केवल छत्तीसगढ़ में ही ऐसा हो रहा है। बीते 4 सालों में मानदेय नहीं बढ़ाया गया है। इस वजह से मजबूरन अब हड़ताल का कदम उठाना पड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button