play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

जांच दलों ने अब तक जब्त की 66 करोड़ 33 लाख रुपये की नगदी और अन्य वस्तुएं

Advertisement

रायपुर : राज्य में विधानसभा आम निर्वाचन-2023 के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से 8 नवम्बर तक की स्थिति में 66 करोड़ 33 लाख रुपये की अवैध धन राशि और वस्तुएं जब्त की गई हैं. इनमें 17 करोड़ 98 लाख रुपये की नगद राशि शामिल हैं.

Advertisement

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवर्तन एजेंसियों (इन्फोर्समेंट एजेंसीज) द्वारा निगरानी के दौरान विगत 8 नवम्बर तक 47 हजार 371 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है

Advertisement

जिसकी कीमत एक करोड़ 35 लाख रुपये है. साथ ही तीन करोड़ 99 लाख रुपये कीमत की अन्य नशीली वस्तुएं भी जब्त की गई हैं. सघन जांच अभियान के दौरान 20 करोड़ 36 लाख रुपये कीमत के 484 किलोग्राम कीमती आभूषण और रत्न भी जब्त किए गए हैं. इनके अतिरिक्त अन्य सामग्रियां जिनकी कीमत 22 करोड़ 62 लाख रुपये है, भी जब्त की गई हैं.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने विधानसभा आम निर्वाचन-2023 के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई किए जाने के संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

इन दिशा-निर्देशों के परिपालन मंर राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन और संग्रहण पर कड़ी नजर रखी जा रही है. प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत निगरानी दलों द्वारा सघन जांच की कार्रवाई लगातार जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button