देश

जनता दल यूनाइटेड के नेता की भड़काऊ बयानबाजी… नूपुर शर्मा का जिक्र कर कहा…शहरों को कर्बला बना देंगे

(शशि कोन्हेर) : नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के एक नेता ने झारखंड के हजारीबाग में भड़काऊ बयान दिया है। जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने हजारीबाग के कर्बला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम शहरों को कर्बला बना देंगे। बलियावी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें जितना गाली देना है दे लो। हमारे आका को कुछ मत कहना। यदि हमारे आका की इज्जत पर हाथ डाला तो, अभी तो हम कर्बला मैदान में हैं। आका की इज्जत के लिए शहरों को कर्बला बना देंगे। बलियावी का ये बयान सोशल मीडिया में वायरल है।

Advertisement

जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने बीजेपी की निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा का जिक्र करते हुए यह बातें कहीं। बलियावी ने कहा कि किसी भी कथित सेक्युलर पार्टी या नेता ने नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग नहीं की।

Advertisement


बलियावी के इस बयान को बीजेपी ने शर्मनाक बताया है। कहा है कि ये बयान सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के इरादे से दिया गया है। एक निजी समाचार चैनल में बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि चुनावी मौसम में धार्मिक और जातीय उन्माद फैलाना इनका उद्देश्य है। कहा कि उन्होंने बिहार शिक्षा मंत्री द्वारा रामचरितमानस पर की गई टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कहा कि इनकी सहयोगी पार्टी आरजेडी हिंदू धर्मग्रंथों का अपमान करती है। उन्होंने कहा कि इन्हें देश के विकास और राष्ट्रवाद से कुछ लेना-देना नहीं है।

Advertisement


दूसरी ओर गुरुवार को हजारीबाग में दिए गए भड़काऊ बयान पर गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि मैं मानता हूं कि मैंने कहा था कि हम शहरों को कर्बला बना देंगे। मैं अपने बयान पर कायम हूं। बलियावी ने कहा कि कर्बला सबकुछ देने के लिए है। उसका अर्थ सब कुछ कुर्बान करने से है। लेकिन मैं मानता हूं कि मानवता और भाईचारे का बलिदान नहीं होने देना है।


गौरतलब है कि गुलाम रसूल बलियावी ने गुरुवार को हजारीबाग में यह बयान दिया था। झारखंड के हजारीबाग जिला अंतर्गत बरही प्रखंड स्थित कोनरा कर्बला मैदान में एदार-ए-शरिया, तरीक-ए-बेदारी और असलाह-ए-मोआशरा कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था। इस कांफ्रेंस में पूर्व राज्यसभा सांसद व जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी मुख्य अतिथि थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button