देश

तलाक के आवेदन में पति ने कहा…पत्नी रोज शराब पीती है…इसका बच्चों पर गलत असर…पत्नी ने कहा… पति ने ही लगाई शराब की लत. अब छोड़ने को कह रहे….जानें कोर्ट ने क्या किया..?

(शशि कोन्हेर) : पति और पत्नी के बीच तलाक का एक अनोखा मामला सामने आया है। मामला मध्य प्रदेश में भोपाल के कुटुंब न्यायालय का है। यहां शादी के पांच साल बाद एक साफ्टवेयर पति का कहना है कि उसकी पत्नी रोज शराब पीती है, इससे उसके बच्चे पर गलत असर पड़ रहा है। इसी आधार पर वह अपनी पत्नी से तलाक लेना चाहता है। वहीं, पत्नी का कहना है कि पति ने ही पहले उसे शराब पिलाना सिखाया और अब छोड़ने के लिए कह रहा है। पत्नी के मुताबिक, शादी के बाद उसका पति रोज शराब पीकर आता था। इसके बाद पत्नी ने घर में शराब लाकर पीने की बात कही तो उसने अपनी पत्नी को भी शराब पिलाना सिखा दिया। अब उसकी पत्नी की भी रोज पीने की आदत हो गई है।

Advertisement

पत्नी का कहना है कि अब उसके पति चाहते हैं कि मैं शराब पीना बंद कर दूं। कोर्ट में पत्नी ने कहा कि वह शराब पीना बंद तभी करेगी, जब पति भी बिल्कुल नहीं पीएंगे। वहीं, पति ने पत्नी को मायके ना जाने की शर्त भी रखी, जिस पर पत्नी नहीं मानी। उसने कहा कि वह अपनी मां की इकलौती संतान है और वह अपनी मां की मदद करेगी।

Advertisement

जानें, क्या है मामला

Advertisement

पत्नी को लगी शराब की लत को लेकर ही उसके पति ने तलाक का केस लगाया है। साफ्टवेयर इंजीनियर पति के मुताबिक, उसकी पत्नी रोज शराब पीती है, जिससे उसके बच्चे पर गलत असर पड़ रहा है। वहीं, उसकी पत्नी का कहना है कि 2014 में हमारी शादी हुई थी। पति रोज शराब पीकर आते थे। तब मैंने घर में ही शराब लाकर पीने की बात कही थी, लेकिन साथ देने का कहकर उसने मुझे भी पिलाना शुरू कर दिया। अब मुझे रोज पीने की आदत लग गई हैं तो वह कहते हैं कि शराब पीना छोड़ दो। हालांकि पत्नी कोर्ट में इस बात पर राजी हुई कि वह शराब पीना तब बंद कर देगी, जब पति भी पीना छोड़ देंगे। मामले में कोर्ट ने शराब नहीं पीने का शपथ पत्र भरवा कर, दोनों को घर भेज दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button