छत्तीसगढ़बिलासपुर

अगर आप जल्दी पैसे वाले बनना चाहते हैं तो आइए सिरगिट्टी और लग जाइए अवैध प्लाटिंग के गोरखधंधे में

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर :  वैसे तो बिलासपुर शहर के सरकण्डा, राजकिशोर नगर मोपका, सकरी तिफरा कोनी महमंद लाल खदान, देवरीखुर्द, तोरवा, घुरु, अमेरी, सैदा और बहतराई समेत हर कहीं अवैध प्लाटिंग और जमीन की हेरा फेरी का धंधा जोरों पर चल रहा है। सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, नेता, अनेक जनप्रतिनिधि, व्यापारी और ठेकेदार सब कहीं ना कहीं जमीन के व्यापार से न केवल जुड़े हुए हैं वरन तेजी से मालामाल हो रहे हैं।

Advertisement

हां… तो…हमारा आपके लिए शानदार ऑफर है कि यदि, आपको पैसे कमाने हैं. ताबड़तोड़ मालामाल बनना है। तो आप रेल लाइन के उस पार सिरगिट्टी आ जाइए..और यहां जमीन के खेल में जुट जाइए। औने पौने दाम में अथवा अफसरों को खिला पिलाकर लंगर में सरकारी जमीन हथियाकर नोट बनाने का खेल शुरू कर दीजिए। सिरगिट्टी ऐसी जगह है। जहां कोई बोलने वाला नहीं है। नगर निगम ने जब से सिरगिट्टी को अपने आगोश में लिया है।

Advertisement

इसका कोई माई बाप नहीं रह गया है। यहां निगम का जो अमला है उसके ना तो दांत हैं  और ना नाखून। लिहाजा आम आदमी भले ही निगम वालों से डरता हो…शातिर, बाहुबली, नेताओं और सेठों को उनका कोई डर नहीं लगता। निगम के अमले को भी बैठे ठाले मुफ्त की रोटी काटने की आदत पड़ गई है। इसलिए बिना कुछ किए-धरे या बिना इधर-उधर गए। घर बैठे जो भी व्यक्ति नोट पानी पहुंचा जाता है।

उसको कुछ भी करने की छूट मिल जाती है। इस माहौल के कारण सिरगिट्टी में अवैध प्लाटिंग की बाढ़ सी आ गई है। एक नजर घूमते ही यह अंदाज लग जाता है कि यहां जमीन की अवैध प्लाटिंग के धंधे ने कितनों के ही वारे न्यारे कर दिए हैं। सो अगर आप जल्दी से आनन-फानन पैसे कमाना चाहते हैं तो आ जाइए सिरगिट्टी.. वहां की जमीनी पलक पांवडे बिछा कर आपका इंतजार कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button