बिलासपुर

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में नेहरू चौक पर हिंदू संगठनों ने किया विशाल प्रदर्शन…..

(दिलीप जगवानी) : बिलासपुर – उदयपुर मे कन्हैया लाल की नृशंस हत्या से हिन्दू संगठन उद्वेलित है, घटना के पीछे साम्प्रदायिक ताकतों का हाथ होने का दावा कर रहे विश्व हिंदू परिषद ने दोनों हत्यारों को फांसी देने की मांग की हैं। नेहरू चौक मे पुतला दहन कर रहे विहिप नेताओं की पुलिस से तीखी बहस हुई।

Advertisement

उदयपुर में कन्हैया हत्याकांड की आग छत्तीसगढ़ तक फैल गई है। विश्व हिंदू परिषद समेत दूसरे हिंदू संगठनों ने कन्हैया लाल की हत्या के लिए कट्टर इस्लामिक संगठन को जिम्मेदार ठहराया है, उसका कहना है इन घटनाओं के जरिए दो संप्रदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाने का कुत्सित प्रयास है किया जा रहा है। नेहरू चौक मे उग्र प्रदर्शन कर विहिप कार्यकर्ताओं ने हिन्दू विरोधी शक्तियों की खिलाफ़त की। भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर पर की गई टिप्पणी पर कन्हैया लाल ने सोशल मीडिया मे कमेंट्स किया था। इसके बाद कट्टरपंथियों ने उसकी गला रेतकर हत्या कर दी थी। सोशल मीडिया पर हत्या का वायरल वीडियो देखने के बाद हिन्दू संगठनों ने इसका कड़ा विरोध कर देशभर मे प्रदर्शन किया।

Advertisement

वीएचपी और बजरंग दल के सदस्यों ने कन्हैया लाल के हत्यारों का पुतला फूंका और देश में सांप्रदायिक ताकतों के विरुद्ध डट कर खड़ा होने ऐलान किया। आएसा करने से मौजूद पुलिस जवानों ने रोकना चाहा तो गुस्साई भीड़ ने उन्हें हिन्दू विरोधी कहा इस पर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी बहस हुई। सौ से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने चौक मे करीब आधा घंटा प्रदर्शन किया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button