छत्तीसगढ़

बिलासपुर के रेलवे फुटबॉल ग्राउंड में होगी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की आमसभा

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर संभाग की 25 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा का चुनावी बिगुल फूंकने के लिए संगठन ने पुख्ता तैयारियां कर रखी हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की उपस्थिति में बड़ी जनसभा करने के लिहाज से घनी बस्ती के बीच स्थित शास्त्री हाई स्कूल मैदान की जगह अब रेलवे इंस्टीट्यूट के फुटबॉल ग्राउंड का चयन किया गया है।

Advertisement

शास्त्री स्कूल मैदान की दर्शक क्षमता 20 हजार के करीब है। वहीं फुटबॉल ग्राउंड की क्षमता दोगुनी होगी। पूर्व में भाजपा की जनसभा के लिए जिला प्रशासन से अनुमति ली गई थी। शास्त्री स्कूल मैदान मिलने के बावजूद संगठन के निर्देश पर जिला खेल परिसर के लिए दोबारा पत्र लिखा गया। इसी दौरान फुटबॉल ग्राउंड में कार्यक्रम करने का निर्णय ले लिया गया।

Advertisement

रेल प्रशासन से अनुमति ली

जिला भाजपा के अध्यक्ष रामदेव कुमावत ने फुटबॉल ग्राउंड के लिए डीआरएम से अनुमति मिलने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के अतिरिक्त प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर, सह प्रभारी नितिन नवीन, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व स्पीकर धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, पुन्नूलाल मोहले, डॉ कृष्णमूर्ति बांधी सहित संभाग के सातों जिलों के सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाग लेंगे।

76 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य

दो दिन पहले प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी नितिन नवीन, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय की उपस्थिति में जिला भाजपा कार्यालय में बुलाई गई संभाग भर के पदाधिकारियों की बैठक में प्रत्येक विधायक को अपने क्षेत्र से 5-5 हजार लोगों को लाने का टारगेट दिया गया।

चूंकि कार्यक्रम बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में प्रस्तावित था, इसलिए उन्हें 10 हजार लोगों को लाने का टारगेट दिया गया। इसी प्रकार जहां विधायक नहीं हैं, वहां 3-3 हजार और दूरस्थ क्षेत्रों को 2-2 हजार का टारगेट दिया गया। इस तरह संभाग की 24 सीटों से 76 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button