छत्तीसगढ़बिलासपुर

शिक्षक से ऑनलाइन ठगी करने वाले चार आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, दो फरार

Advertisement

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर :  रेलवे स्कूल के प्रधान पाठक अमलेश लहरी को ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने पर करोड़ों रुपए का झांसा देकर 21 लाख 53 हजार रुपए की ठगी करने वाले राजस्थान के अंतर राज्य गिरोह को पकड़ने में बिलासपुर पुलिस को सफलता मिली है.  मामले में पुलिस ने राजस्थान में 5 दिनों तक कैंप लगाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की।

Advertisement

आरोपियों में राहुल सुथार, राजकुमार सिंधी, हेमराज बैरवा  और दीपेश वैष्णव शामिल है.  आरोपियों ने प्रधान पाठक कमलेश लहरी के मोबाइल पर लिंक भेज कर ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने प्रलोभन दिया था, 2 करोड रुपए की भारी-भरकम राशि पाने की लालच में प्रधान पाठक ने 21 लाख 53 हजार रूपए गवा दिये. पूर्वा थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खाते में गए पैसों को फ्रीज वह होल्ड कर दिया.

Advertisement

पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने ₹197000 नगद, मोबाइल फोन एटीएम कार्ड व विभिन्न बैंकों के पासबुक जब किए हैं. खुलासे के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर राजेंद्र जयसवाल, सीएसपी कोतवाली पूजा कुमार, क्राइम ब्रांच के प्रभारी हरविंदर सिंह, सरकंडा थाना प्रभारी फैजुल होदा शाह,तोरवा  थाना प्रभारी उत्तम साहू उपस्थित रहे.

एसएसपी ने की अपील:- एसएसपी पारुल माथुर ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि ऑनलाइन फ्रॉड की घटना से बचने, हमें सतर्क व सावधान रहने की आवश्यकता है. एसएसपी ने कहा कि कभी भी मोबाइल पर पैसे या किसी बात को लेकर लालच संबंधी मैसेज या फोन आए, ऐसे बातों से बचने की आवश्यकता है. थोड़ी सी सतर्कता और जागरूकता से ऑनलाइन ठगी की घटना से बचा जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button