देश

फायर ब्रिगेड के पास पानी नहीं, हिमाचल प्रदेश से मंगाई गाड़ी, उत्तराखंड में मकान में LPG सिलेंडर विस्फोट से 4 बच्चियां जिंदा जलीं

(शशि कोन्हेर) : उत्तराखंड के देहरादून जिले के पछवादून में गुरुवार शाम को लगी भीषण आग से हड़कंप मच गया। त्यूणी में टौंस पुल के पास दो मंजिला घर में भीषण आग लगने से सगी बहनों समेत चार बच्चियां जिंदा जल गईं। LPG गैस सिलेंडर में विस्फोट के बाद यह आग लगी। लोगों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड के पास पानी तक नहीं था और हिमाचल प्रदेश से गाड़ी मंगाई गई थी।

Advertisement

आरोप है कि आधा किमी दूर से फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने में आधा घंटा लग गया। गाड़ी में पानी भी नहीं था, ऐसे में समय पर आग पर काबू नहीं पाया जा सका। त्यूणी में पुल के बगल में यह मकान रिटायर शिक्षा अधिकारी सूरतराम जोशी का था, जिसमें तीन सगी बहनों के परिवार किराये पर रह रहे थे।

Advertisement

शाम करीब चार बजे सिलेंडर बदलने के दौरान घर में आग लग गयी। आग लगते ही बड़े सदस्य तो बाहर निकल आए, लेकिन बच्चियां अंदर फंसी रह गईं। एसओ त्यूणी आशीष रबियान ने अंदर फंसी चार बच्चियों की मौत की पुष्टि की है। जबकि चार लोग घायल हुए हैं। डीएम सोनिका ने बताया कि सूचना के तुरंत बाद प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर रवाना कर दिया था। मामले में अगर लापरवाही सामने आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दे दिए हैं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button