बिलासपुर

EXCLUSIVE : निगम की गाड़ियों में वाहन नंबर से नही कोड से डलता है तेल….

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर – बिलासपुर नगर निगम की गाड़ियां कोड सिस्टम में चल रही हैं, ये कोड उनके द्वारा प्रदान किया गया है जो तेल के नाम पर बड़ा खेल कर रहे हैं. नगर निगम की जो गाड़ियां हैं उसमें आरटीओ द्वारा जारी नंबर नहीं लिखा गया है, जबकि कोड पर्ची मे कोड लिखकर सभी गाड़ियों में डीजल व पेट्रोल डाला जा रहा है.

Advertisement

नगर निगम की जो गाड़ियां हैं उनमें से कई गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नहीं है. निगम पेट्रोल पंप पहुंची लोकस्वर की टीम नें जब नगर निगम की उड़नदस्ता वाहन के बारे में पड़ताल की, तो पता चला कि इस मार्शल वाहन के रजिस्ट्रेशन की जानकारी आरटीओ कार्यालय में नहीं है. लेकिन नगर निगम बकायदा इस गाड़ी के नाम पर पर्ची काटकर इसमें डीजल भरवा रहा है और यह गाड़ी सड़क पर भी दौड़ रही है. ऐसा ही हाल निगम की अन्य गाड़ियों का भी है यहाँ तेल के नाम पर खेल करने वालों ने सिस्टम को ही बदल डाला है.

Advertisement

गाड़ियों से उनका नेम प्लेट लिखा नंबर गायब है. और उन गाड़ियों में डीजल व पेट्रोल डलवाने के नाम पर जो पर्ची काटी जाती है. उसमें दिया हुआ कोड नंबर लिख दिया जाता है, यह अलग अलग कोड है जो गाड़ियों को प्रदान किया गया है.

Advertisement

बिना रजिस्ट्रेशन की सड़कों पर दौड़ रही निगम की गाड़ियों से खतरा है. आरटीओ कि इन पर कोई नजर नहीं है. क्योंकि इन गाड़ियों में नंबर तो नहीं लिखा होता मगर नगर पालिक निगम बिलासपुर जरूर लिखा होता है, इससे आरटीओ के अधिकारी अपनी आंख दूसरी ओर घुमा लेते है. मगर बिना नंबर प्लेट की दौड़ रही गाड़ियां कई भ्रष्टाचार की ओर इशारा कर रही है. पेट्रोल डीजल के नाम पर जारी हो रही पर्चियो मे बड़ा खेल हो रहा है. इस मामले में लोक स्वर की टीम ने निगम आयुक्त से फ़ोन पर बातचीत की तो उन्होंने जल्द ही व्यवस्था सुधार लेने का आश्वासन दिया है. मगर सवाल यह उठता है कि तेल की चोरी को कैसे रोका जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button