देश

अमित शाह के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, खराब मौसम की वजह से नहीं जा सके अगरतला; गुवाहाटी में उतरा प्लेन

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली :  गृह मंत्री अमित शाह के विमान की बुधवार रात गुवहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग कराई गई। अमित शाह को बुधवार देर रात अगरतला पहुंचना था,लेकिन अगरतला में खराब मौसम की वजह से उनकी फ्लाइट को गुवाहाटी में लैंड करना पड़ा। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, आगामी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को अगरतला में दो रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने का कार्यक्रम है।

Advertisement


अगरतला में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे अमित शाह
इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह उत्तर त्रिपुरा जिले के धर्मनगर और दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम अनुमंडल से रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए गुरुवार को सुबह 11 बजे अगरतला पहुंचेंगे। अगरतला से लगभग 190 किलोमीटर दूर उत्तर त्रिपुरा के धर्मनगर जाने की संभावना है,

Advertisement

जहां वह पहली यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। बाद में, वह दूसरी रथ जात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए बांग्लादेश सीमा के पास दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम का दौरा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक पहले दिन दोनों जगहों पर 50 हजार बीजेपी कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है।

आठ दिनों तक चलेगा अभियान
सूत्रों ने कहा, ‘यह जन आशीर्वाद रथयात्रा के जरिए भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जाएगी।’ आठ दिनों के अभियान के बाद, उत्तर और दक्षिण त्रिपुरा दोनों के जन आशीर्वाद रथ एक बिंदु पर मिलेंगे और समाप्त होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 12 जनवरी को यात्रा के समापन दिवस पर उपस्थित रहेंगे और जनता को संबोधित करेंगे। सूत्रों ने आगे बताया कि जन आशीर्वाद रैली के दौरान करीब 200 रैलियां की जाएंगी।

बता दें कि फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के मेगा शो की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री माणिक साहा ने सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी के साथ सोमवार को धर्मनगर और सबरूम का दौरा किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button