छत्तीसगढ़

हाथियों ने किया ग्रामीणों पर हमला..एक को पैर से कुचल कर मार डाला..तीन बचे

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : सूरजपुर वन मंडल के घुई वन परिक्षेत्र में जंगली हाथियों ने देर रात ग्रामीण को सूंड से उठाकर पटक दिया। पैरों से कुचलकर मार डाला। नशे की हालत में होने के कारण युवक भाग नहीं सका, जबकि उसके साथ आ रहे तीन अन्य ग्रामीण भाग निकले।

Advertisement

मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम धूमाडांड़ निवासी सुधु कोड़ाकू अपने तीन अन्य ग्रामीणों के साथ झिलमिली जंगल से होते हुए जजावल करमा का त्योहार मनाने गया था। जजावल गांव में चारों मिलकर शराब पिए थे।

Advertisement

जंगल में हाथी मिला तो भागे तीन साथी

साथियों ने बताया कि जंगल में अचानक उनका सामना जंगली हाथियों से हो गया था। हाथियों से बचकर भागे साथियों की सूचना पर देर रात वन विभाग की टीम और चंदौरा हाइवे पुलिस गजराज वाहन लेकर मौके पर पहुंची। टीम ने रात को शव बरामद किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर पहुंचाया।

शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा

बीएम‌ओ डॉ. विजय सिंह आयम की निगरानी में मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। शव परिजनों को सौंप दिया गया है। वन विभाग ने मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपये प्रदान किया है।

चार हाथी क्षेत्र में डटे, वन अमला कर रहा निगरानी

Advertisement

रेंजर रामजनम प्रजापति ने बताया कि जजावल क्षेत्र में चार हाथियों का दल सक्रिय है। गजराज वाहन के साथ वनकर्मी और हाथी मित्र दल के सदस्य लगातार हाथियों की निगरानी कर रहे हैं। ग्रामीणों को जंगल न जाने की समझाइश दी जा रही है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button