देश

CM सोरेन के करीबियों पर ED का शिकंजा, 12 ठिकानों पर छापेमारी….

Advertisement

(शशि कोंन्हेर) : झारखंड के साहिबगंज अवैध खनन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED छापेमारी कर रही है। ED की टीम आज सुबह CM हेमंत सोरेन के करीबियों के ठिकानों पर पहुंची है। जानकारी के मुताबिक, 12 जगहों पर रेड चल रही है।

Advertisement

अवैध खनन मामले में सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू पर ईडी ने छापेमारी की। अभिषेक प्रसाद के आवास और साहिबगंज उपायुक्त के आवास समेत 12 ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है। छापेमारी अवैध खनन केस में की जा रही है।

Advertisement

बुधवार की सुबह एक साथ रांची, देवघर, साहिबगंज और कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी शुरू की है। साहिबगंज उपायुक्त रामनिवास यादव और देवघर में पूर्व एमएलए पप्पू यादव, रांची में आर्किटेक्ट बिनोद सिंह और ठेकेदार सरावगी के ठिकानों पर ED की टीमें पहुंची हैं।

वहीं हजारीबाग में डीएसपी राजेंद्र दुबे और कोलकाता में कारोबारी अभय सरावगी के यहां भी रेड की जा रही है।

गौरतलब हो, ED की ये कार्रवाई तब सामने आई है जब एक दिन पहले ही CM सोरेन ने आखिरी समन का दो टूक जवाब दिया था। सूत्रों के मुताबिक, सूबे में राजनीतिक हालात भी असमंजसपूर्ण बने हुए हैं। इसको लेकर आज महागठबंधन के विधायकों की बैठक भी बुलाई गई है। माना जा रहा है कि किसी भी राजनैतिक संकट से उभरने के लिए मुख्यमंत्री सोरेन अपनी पत्नी कल्पना को CM बना सकते हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने सातवां और आखिरी समन भेजा था। जिसका उन्होंने मंगलवार को दो टूक जवाब दिया। ED ने समन में पूछताछ के लिए दिन और जगह पूछी थी लेकिन सोरेन ने पत्र में मीडिया ट्रायल का आरोप लगाते हुए इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button