छत्तीसगढ़

किसान जोड़ों सम्मान यात्रा निकालने संभागीय बैठक सम्पन्न

Advertisement

(मुंन्ना पाण्डेय) : लखनपुर+ (सरगुजा):  छत्तीसगढ़ प्रदेश किसान कांग्रेस के आवाह्न पर राजीव भवन अंबिकापुर में किसान कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी, संभागीय पदाधिकारी,जिला प्रभारी जिला अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष, ब्लांक अध्यक्ष की बैठक 13 जून  शाम 7 बजे छत्तीसगढ़ प्रदेश किसान के प्रभारी महासचिव गौरीशंकर पांडे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ।

Advertisement

जिसमें किसान कांग्रेस संगठन को और अधिक मजबूत, एवं गतिशील करने कार्यकर्ताओं के बीच सामाजसय बिठाकर आम जनता तक शासन की योजनाओं को पहुंचाने और सरगुजा संभाग के 14 विधानसभा प्रत्याशी को जिताने में किसान कांग्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए, सरगुजा जिला के सीतापुर, लुण्ड्रा, अंबिकापुर, प्रेमनगर विधानसभा में डोर टु डोर किसान  जोड़ो सम्मान यात्रा निकालने, सूरजपूर जिले में किसान सम्मेलन करवाने तथा,जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत तक किसान कांग्रेस के कमेटी का विस्तार करने।

Advertisement

किसान कांग्रेस के अधिक से अधिक कार्यकर्ता को संगठन में जवाबदारी देने एवं जिले के 14 विधानसभा में से तीन विधानसभा की टिकिट किसान कांग्रेस के प्रत्याशी के लिए पाटी हाईकमान से मांगने का निर्णय सर्व सम्मति से लिया गया। इसके अलावा जनहित के कई मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक में पदाधिकारियों ने अपनी बात रखते हुए विचार साझा किये।

Advertisement


 उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए किसान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव गौरीशंकर पांडे ने कहा–   सूबे के किसानों के लिए कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार एवं हमारे मुख्यमंत्री भूपेश कका ने किसानों के हितों में अनेक निर्णय किए जिसके कारण किसानों के जीवन में खुशहाली ही खुशहाली बहार आ गई हैं, अब बारी हमारी हैं, किसान कांग्रेस के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को प्रदेश के हर घर तक पहुचना हैं ।

Advertisement

और कांग्रेस सरकार के साढ़े चार साल की उपलब्धि और भाजपा सरकार के 15 साल के नाकामियों से आम जनता को अवगत करवाना हैं । ताकि कांग्रेस और भाजपा सरकार के फर्क को छत्तीसगढ़ की आम जनता समझ सकें।, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने जनता के हित में जो 51 महत्वपूर्ण निर्णय किये हैं वह छोटी सी पुस्तक हर किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के पास होनी चाहिए ।

और जैसे हम रामायण,और गीता  जैसे धर्म ग्रंथों का सम्मान करते हैं उसी प्रकार इन उपलब्धियां वाली पुस्तकें का सम्मान करे ।क्योंकि शासन के इन 51 उपलब्धियों से भरी पुस्तिका में छत्तीसगढ़ के दो करोड़ अस्सी लाख जनता की आकांक्षाएं एवं खुशिया जुड़ी हुई हैं।


कार्यक्रम को शैलेश बाबा ,अमित सिंह देव , रणबीर सिंह तोमर , शशिकांत श्रीवास्तव ,राजन पांडे ,राजू गुप्ता , ने संबोधित किया कार्यक्रम का संचालन किसान कांग्रेस के सरगुजा जिले के संभागीय प्रभारी बिमलेश तिवारी  ने किया।
कार्यक्रम के दौरान किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामविलास साहु  के निर्देश पर प्रदीप गुप्ता जी को लुण्ड्रा विधानसभा अध्यक्ष एवं नीरज सिंह को प्रदेश सचिव की जवाबदारी देते हुए नियुक्ति पत्र दिया गया।

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से किसान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी, महासचिव गौरीशंकर पांडे, प्रदेश किसान कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शैलेश बाबा, प्रदेश किसान कांग्रेस के महामंत्री एवं सरगुजा संभाग प्रभारी बिमलेश तिवारी , अंबिकापुर शहर जिला अध्यक्ष अमित सिंह देव, प्रदेश महामंत्री शशिकांत श्रीवास्तव, प्रदेश रणवीर सिंह तोमर,हलीम फिरदौसी,राजू गुप्ता,राजन पांडे, जगदीश सिंह जिला अध्यक्ष सूरजपुर, सत्येन्द्र राय,राम सुजान  दीपक पैकरा अजर चौधरी,दीपक गुप्ता, अरुण गुप्ता, प्रेम सागर तिवारी,ललन प्रताप सिंह, अनिल कुमार,अजय राम चौधरी,जगरोपन यादव, नीरज सिंह, अशफाक खान, रविन्द्र मंडल, बृजलाल लकड़ा,आन्दलाल, सुमन टोप्पो,बर्नाड भगत, मुकेश टेप्पों, दुर्गेश मिंज,कुभ नारायण सिंह, जितेन्द्र पटेल, राजेन्द्र साहु,दीपक मानिकपुरी, कुलेश्वरी सिंह, मातेश्वरी वैष्णव,सरोज मानिकपुरी, अरविंद पाठक सहित किसान कांग्रेस के अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button