बिलासपुर

बुधवारी सब्जी बाज़ार में लगी भीषण आगजनी से प्रभावितों को पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने की बिलासपुर कलेक्टर से क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग…..

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर – रेलवे परिक्षेत्र में बुधवारी के सब्जी बाजार में सुबह 4 बजे भीषण आगजनी की घटना में दर्जनों दुकानें चपेट में आने से व्यापारियों और इलाके के लोगों को हुए नुकसान पर दुख व्यक्त करते हुए पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने जिला कलेक्टर से प्रभावितों को हुए नुकसान का आकलन करके शासन की ओर से क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग की है।

Advertisement


मंत्री अमर अग्रवाल ने जारी विज्ञप्ति में कहा लोगों से मिली जानकारी के अनुसार शहर की सबसे पुरानी सब्जी मंडी में से एक बुधवारी बाजार में सुरक्षा के और आपदा की स्थिति के व्यापक इंतजाम नहीं हैं, जिसका खामियाजा आज व्यापारियों को भुगतना पड़ा है। देर रात हुई घटना में ईश्वर का शुक्र है कि जनहानि नहीं हुई लेकिन अनेकों छोटे व्यापारी जो फल, सब्जी दुकान लगाकर अपना गुजर-बसर करते है उन्हें बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। इस घटना से दर्जनों फल सब्जी विक्रेताओं के लिए जीवनचर्या का संकट उत्पन्न हो गया है जिससे भीषण गर्मी के बीच क्षेत्र में नागरिक जीवन हलाकान हो गया है। इलाके में गुजर बसर करने वाले लोगो की सुरक्षा व्यवस्था पर अचानक संकट से आपदा प्रबंधन की हकीकत सामने आ गई है।

Advertisement

श्री अमर अग्रवाल ने कहा जिला प्रशासन को चाहिए शहर के विभिन्न इलाकों में आपदा राहत के सम्बंध में उचित प्रशिक्षण और संसाधनों की व्यवस्था होनी चाहिए।उन्होंने दोहराया प्रशासन आगजनी की चपेट में आए व्यापारियों,सब्जी विक्रेताओं को हुई क्षति का स्वत: स्फूर्त आकलन करते हुए मुआवजा देने का इंतजाम करे। साथ ही पूर्व मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने व्यापारियों के प्रति आपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में व्यापारियों एवम इलाके के लोगो के साथ हैं व शासन एवम प्रशासन से प्रभावितों को हरसम्भव मदद के लिए पूरी तत्परता के साथ पहल करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button