देश

बारात में जाते वक्त राजनीति पर चर्चा, मोदी-योगी की तारीफ करने वाले को कार से रौंद डाला


(शशि कोन्हेर) : यूपी के मिर्जापुर में पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ करना एक युवक को भारी पड़ गया। युवक को इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकाना पड़ा। गाड़ी चालक ने मोदी और योगी की तारीफ करने वाले युवक को बोलेरो से कुचलकर मार डाला। घटना के बाद गाड़ी चालक अपने साथी संग बाइक से भाग निकला। युवक की मौत की खबर जब घर वालों को लगी तो वह शव लेकर मिर्जापुर-प्रयागराज हाईवे पर पहुंचे और जाम लगा दिया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव रखकर प्रदर्शन कर रहे नाराज लोगों को समझा-बुझाकर वापस भेजा।

Advertisement

जानकारी के अनुसार विंध्याचल थाना क्षेत्र के कोलाही गांव निवासी 52 वर्षीय राजेश दुबे रविवार की रात अपने भतीजे की शादी में शामिल होने के लिए आसपास के गांव के कुछ अन्य लोगों के साथ बोलेरो से मिर्ज़ापुर गए थे। सोमवार की सुबह छह बजे अन्य लोगों के साथ लौट कर ज़ब अपने गांव के पास पहुंचे तब यह घटना हुई। मृतक के बड़े भाई राकेश धर दुबे ने बताया कि बारात से सोमवार की सुबह लौटते समय बोलेरो में बैठे महोखर गांव के पूर्व प्रधान धीरेन्द्र पाण्डेय के साथ राजनीति पर बात होने लगी। इसी बातचीत में राजेश दुबे का बोलेरो चालक अमजद, निवासी विजयपुर, विंध्याचल थाना से विवाद हो गया। साथ बैठे धीरेन्द्र पाण्डेय ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। उसके बाद धीरेन्द्र पाण्डेय अपने गांव पर उतर गए। इस पर कुछ दूर जाने पर चालक अमजद ने राजेश दुबे को उनके घर के पास न उतार कर सड़क पर ही उतार दिया।

Advertisement

सड़क पर उतर कर ज़ब राजेश दुबे अपने गांव की ओर जाने लगे तो बोलेरो चालक अमजद ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी और कुचलकर मार डाला। एसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि बोलेरो चालक अमजद और राजेश दुबे में किसी बात पर विवाद हो गया था। उसके बाद अमजद ने उन्हें बोलेरो से उतार कर कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। मृतक के बड़े भाई राकेश धर दुबे की तहरीर पर अमजद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसकी तलाश की जा रही है।

Advertisement

मिर्जापुर में मोदी-योगी की तारीफ करने पर जिस कार चालक ने युवक को कुचला है, वह मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखता है। जानकारी अनुसार बारात के दौरान मोदी-योगी की सरकार और उनके काम को लेकर चर्चा हो रही थी, इस पर कार चालक भड़ गया था। पहले तो वह गाली-गलौज करने लगा लेकिन कार के अंदर बैठे अन्य लोगों ने किसी तरह से मामला शांत कराया। बताते हैं कि जैसे ही युवक गाड़ी से नीचे उतरा तो कार चालक ने गाड़ी युवक के ऊपर चढ़ा दी और अपने दूसरे साथी के साथ फरार हो गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button