अंतरराष्ट्रीय

एलन मस्क की उड़ जाएगी नींद! Meta ला रहा Twitter जैसा ऐप, देखें फर्स्ट लुक

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : Meta अब Twitter को बड़ी टक्कर देने की तैयारी कर रही है। कहा जा रहा है कि मेटा पिछले कुछ सालों से ट्विटर के कॉम्पीटिटर पर काम कर रहा है। अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी ट्विटर के कॉम्पीटिटर को तैयार करने के करीब हो सकती है, हालांकि इसका नाम क्या होगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इसमें ट्विटर से मिलते जुलते फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Advertisement

दरअसल, मेटा को अन्य सोशल मीडिया ऐप्स से फीचर कॉपी करके और अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ने के लिए भी जाना जाता है। चाहे वह टिकटॉक से इंस्पायर्ड रील्स हों, स्नैपचैट से इंस्पायर्ड स्टोरीज हों, या डिस्कॉर्ड से इंस्पायर्ड कम्युनिटीज हों- मेटा के सबसे लोकप्रिय ऐप जैसे कि इंस्टाग्राम, फेसबुक और वॉट्सऐप में यह सब हैं। और अब Mark Zuckerberg ट्विटर को टक्कर देने की तैयारी में है।

Advertisement

मीटिंग में कर्मचारियों को दिखाया प्रीव्यू
रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते, मेटा के टॉप एग्जीक्यूटिव्स ने कंपनी की मीटिंग में कर्मचारियों को अपने अपकमिंग ट्विटर कॉम्पीटिटर का प्रीव्यू दिखाया। द वर्ज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि प्रीव्यू से पता चलता है कि ट्विटर जैसे फीचर्स के साथ यह मेटा का एक स्टैंडअलोन ऐप होगा। प्लेटफॉर्म का कोडनेम “प्रोजेक्ट 92” है।

Advertisement

इसमें नई आईडी बनाने की झंझट नहीं

Advertisement

स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि मेटा, इस ऐप में यूजर्स को अपनी फेसबुक या इंस्टाग्राम आईडी से लॉग इन करने देगा, जिससे उन्हें नई आईडी बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अपकमिंग ऐप पर यूजर्स अपने विचारों को ट्विटर-स्टाइल में शेयर कर सकेंगे, जबकि अन्य यूजर्स इसे लाइक, कमेंट, री-शेयर कर सकेंगे। स्क्रीनशॉट आगे पता चलता है कि इसमें यूजर्स को एक थ्रेड बनाने की सुविधा भी दी जाएगा, जो एक के बाद एक पोस्ट की सीरीज है।

जानी मानी हस्तियों के साथ काम कर रहा मेटा

रिपोर्ट यह भी बताती है कि ट्विटर से इंस्पायर्ड मेटा ऐप यूजर्स की जानकारी को पॉप्युलेट करने के लिए इंस्टाग्राम अकाउंट सिस्टम का उपयोग करेगा। मीटिंग के दौरान, मेटा के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर क्रिस कॉक्स ने पर कहा कि कंपनी पहले से ही ओपरा और दलाई लामा जैसी जानी मानी हस्तियों के साथ काम कर रही थी ताकि “प्रोजेक्ट 92” ऐप को आजमाने के लिए दूसरों को आकर्षित किया जा सके।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button