छत्तीसगढ़

बेलबहरा में पहली बार आयोजित हुई दंगल प्रतियोगिता,
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हुआ आयोजन

Advertisement

(राम प्रसाद गुप्ता मनेंद्रगढ़) : मनेन्द्रगढ़।  एमसीबी जिले के विकासखंड मनेंद्रगढ़ के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलबहरा में नाग पंचमी के अवसर पर पहली बार दंगल प्रतियोगिता आयोजित की गई। भारत देश मे पहले नागपंचमी के अवसर पर कुश्ती की प्रतियोगिता की जाती थी लेकिन आधुनिक युग मे अब लगभग ये विलुप्ति की कगार पर आ गई है।

Advertisement


शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलबहरा के इस पहल की पूरे जिले में चर्चा हो रही है। मैदान के भूमिपूजन के बाद विद्यालय के प्राचार्य और शिक्षकों के द्वारा दंगल प्रतियोगिता प्रारंभ की गई। इस प्रतियोगिता में नवमी कक्षा से लेकर बारहवीं तक के छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया।

Advertisement

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलबहरा में पहली बार आयोजित हो रही दंगल प्रतियोगिता को देखने के लिये आसपास के गांवों से सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे और प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों का उत्साहवर्धन किया।


  इस अवसर पर प्राचार्य बलराज पाल, माता प्रसाद द्विवेदी, अश्वनी कुमार दुबे, कमलेश पांडे, नित्यानंद द्विवेदी, श्रीमती सुनीता मिश्रा, सुधा शुक्ला,  निर्मला ग्रेवाल, मंजू बघेल, माया वर्मा, शोभा जायसवाल के साथ काफी संख्या में ग्राम वासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button