देश

अवैध खनन के वक्त धंसी कोयला खदान, तीन की मौत, कईयों के दबे होने की आशंका

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : झरिया के भौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध खनन के दौरान चाल (छत) धस गई, जिसमें दर्जनों लोगों की दबे होने की आशंका है. इस घटना की जानकारी भौरा थाना व स्थानीय लोगों को मिली. जिसके बाद आनन फानन में स्थानीय लोगों ने मलबे से दबे लोगों को बाहर निकाला और इलाज के लिए पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

वहीं, स्थानीय लोगों ने कहा कि चाल(छत) धसने से तीन लोगों की मौत हुई. घटना में एक 25 वर्षीय युवक, एक महिला और एक बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. पनिया प्रशासन घटनास्थल पहुंचकर जांच में जुट गई है. मौके पर पहुंचे जोरापोखर इंस्पेक्टर ने कहा कि अवैध खनन में कई लोगों के दबे होने की सूचना मिली है. मामले की जांच की जा रही है. अवैध उत्खनन स्थल की भराई की जा रही है.

Advertisement

स्थानीय लोगों ने कहा कि 10 से 15 लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है. 5 लोगों को अस्पताल भेजा गया है. धनबाद में हर रोज बड़ी संख्या में लोग अवैध खनन करके कोयला निकालते हैं. अवैध उत्खनन स्थल की भराई की जा रही है.

Advertisement

सालों से धनबाद में जारी है अवैध कोयला खनन का ‘खेल’
बता दें कि कोयला के अवैध  खनन के दौरान कई लोगों की जान भी चली जाती है. लेकिन पुलिस केस के डर से परिवार के लोग चुप्पी साध लेते है. इस अवैध खनन के खेल में स्थानीय पुलिस और राजनेताओं की भी मिलीभगत होती है. हादसे में मरने वाले कई बार कोयले के ढेर में ही दफन हो जाते है. अवैध खनन की जानकारी होने पर खनन कंपनियों की ओर से उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाता है.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button