बिलासपुर

सीएमएचओ डॉ राजेश शुक्ला ने रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य का किया औचक निरीक्षण…..भोजन ठेकेदार और ड्यूटी में लापरवाही करने वाले 2 डॉक्टरो को नोटिस जारी करने के निर्देश

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश शुक्ला शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर का औचक निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य केंद्र की समस्याओं को जान और व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान डॉ शुक्ला नें रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बन रहे ऑपरेशन थिएटर की भी जानकारी ली स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ अविनाश सिंह ने उन्हें बताया कि ऑपरेशन थिएटर के लिए कक्ष तो बहुत साल पहले ही बन गए थे लेकिन कुछ उपकरणों के कारण अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया है। इस पर सीएमएचओ डॉ शुक्ला ने कहा कि जल्द से जल्द स्वास्थ्य केंद्र में ऑपरेशन थिएटर की शुरुआत की जाए ताकि यहां आने वाले गर्भवती मरीजों को इसका लाभ मिल सके। निरक्षण के दौरान दो क्लास वन डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए उनकी ड्यूटी पर लापरवाही की भी शिकायत मिली जिसके बाद सीएमएचओ डॉ. शुक्ला नें दोनों डॉक्टरो को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही टीवी जांच की सीबीसी मशीन खराब होने की जानकारी मिली जिस पर सीएमएचओ ने कहा कि मुख्यालय से नई मशीन लाकर जांच शुरू की जाए सीएमएचओ के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अविनाश सिंह, बीएमओ निखलेश गुप्ता, डीपीएम स्वेता सिंह, डॉ बी के वैष्णव, नौशाद अहमद और स्वास्थ्य केंद्र के नर्स वार्ड बॉय और अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisement

भोजन ठेकेदार को नोटिस जारी करने का निर्देश

Advertisement

सीएमएचओ डॉ शुक्ला को शिकायत मिली थी कि रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को पौष्टिक और गुणवत्तापूर्ण भोजन नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में सीएमएचओ ने केंद्र प्रभारी डॉ अविनाश सिंह निर्देश दिया कि भोजन ठेकेदार को नोटिस जारी कर चेतावनी दी जाए ताकि भविष्य में इस की लापरवाही पाए जाने पर ठेका निरस्त कर दिया जाए।

Advertisement

घर-घर सर्वे कर बनाएं आयुष्मान कार्ड

Advertisement

सीएमएचओ डॉ शुक्ला ने निर्देश दिया कि अधिक से अधिक लोगों को शासन की आयुष्मान योजना के तहत लाभ मिले इसलिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता क्षेत्र के आस-पास के गांव में घर-घर जाकर सर्वे करें कि किसका आयुष्मान कार्ड बना है यदि जिनका आयुष्मान कार्ड नहीं बना है उनका आयुष्मान कार्ड का तत्काल बनवाएं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button