मनोरंजन

क्या शुक्रवार को रिलीज हो रही RRR फिल्म को मिल सकती है “द कश्मीर फाइल्स” से चुनौती..?

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : 2017 में 28 अप्रैल को रिलीज हुई बाहुबली 2- द कन्क्लूजन ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता की वो कहानी लिखी थी, जिसकी गूंज आज भी भारतीय सिनेमा में सुनाई देती है। बाहुबली 2 के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ना तो दूर की बात है, कोई दूसरी फिल्म अभी तक इसकी बराबरी भी नहीं कर सकी है। ऐसा लगता है कि राजामौली का मुकाबला अब किसी दूसरे से नहीं, बल्कि खुद से ही है। इसीलिए पांच साल के वनवास के बाद जब कल शुक्रवार को वो आरआरआर लेकर बड़े पर्दे पर फिर हाजिर हो रहे हैं तो उम्मीदों का परवान चढ़ना लाजिमी है। ट्रेड दम साधे फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस का इंतजार कर रहा है।

Advertisement

बाहुबली 2 के बारे में सबसे कमाल बात यह है कि तेलुगु भाषा की होते हुए भी इसके हिंदी डब वर्जन ने कमाई का जो रिकॉर्ड बनाया है, वो आज तक कोई हिंदी फिल्म भी नहीं तोड़ सकी है। इस दौरान अक्षय कुमार, आमिर खान, शाह रुख खान और सलमान खान जैसे बड़े सितारों की फिल्में भी रिलीज हुईं, मगर बाहुबली 2 का रिकॉर्ड सपना ही बना रहा।

Advertisement

रिलीज से पहले जबरदस्त लोकप्रियता के शिखर पर बैठी बाहुबली 2 (हिंदी) ने 41 करोड़ की बेहतरीन ओपनिंग ली थी और 128 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में ही कर लिया था। फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 511 करोड़ रुपये है। बाहुबली 2 की इस मेगा सक्सेस ने दक्षिण भारतीयों फिल्मों के पैन-इंडिया रिलीज करने के चलन की भी शुरुआत की। हालांकि, हिंदी बेल्ट में वैसी सफलता किसी दूसरी दक्षिण भारतीय फिल्म को नहीं मिल सकी।

आरआरआर की एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट्स के मद्देनजर माना जा रहा है कि फिल्म बड़ी ओपनिंग लेने वाली है। कुछ रिपोर्ट्स में 30 करोड़ की एडवांस बुकिंग होने के दावे भी किये गये हैं। कुछ जगहों से टिकटों के दाम बढ़ाये जाने की खबरें भी आ रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button