देश

मध्य प्रदेश में खड़े ट्रक से टकराई बस….39 भाजपा कार्यकर्ता घायल….पीएम मोदी की जनसभा में होना था शामिल

Advertisement

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जा रही एक बस एक खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में 39 यात्री घायल हो गए। बस में सवार सभी यात्री भोपाल में ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ में शामिल होने के लिए जा रहे थे। यहां पीएम मोदी आज बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। हादसा देर रात कसरावद के पास हुआ। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

बस में ज्यादातर खापरजामली, रूपगढ़ और भगवानपुरा के रायसागर के भाजपा कार्यकर्ता सवार थे। पार्टी नेताओं ने कहा कि ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ का आयोजन जनसंघ के सह-संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर राज्य के कोने-कोने में भाजपा की ‘जन आशीर्वाद यात्राओं’ के औपचारिक समापन के लिए किया जा रहा है।

पिछले 45 दिनों में प्रधानमंत्री की मध्य प्रदेश की यह तीसरी यात्रा होगी। जहां सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के साथ करीबी मुकाबले में है। राज्य भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा के अनुसार, भोपाल के जंबूरी मैदान में लगभग 10 लाख पार्टी कार्यकर्ताओं के इकट्ठा होने की उम्मीद है, जहां मोदी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के “जीत के मंत्र” पर भाषण देंगे।

राहुल गांधी और रायपुर में अखिलेश यादव तक
भाजपा ने इस महीने की शुरुआत में 10,000 किलोमीटर से अधिक की पांच यात्राएं निकालीं। सोमवार की यात्रा पिछले 45 दिनों में राज्य में मोदी की तीसरी यात्रा होगी, जो पीएम की लोकप्रियता का लाभ उठाकर राज्य में सत्ता बरकरार रखने की भाजपा की कोशिश का संकेत देती है।


मध्य प्रदेश के शहडोल से भी हादसे की खबर सामने आई है। यहां उमरिया हाईवे पर रविवार रात भीषण सड़क हादसा हो गया है। मझगंवा के पास तेज रफ्तार इनोवा पेड़ से टकरा गई, जिसमें मौके पर ही पांच लोगों मौत हो गई। मृतकों में शहडोल जिले के कई प्रशासनिक अधिकारी शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि मृतकों में शहडोल जिले के लोक सेवा प्रबंधक अवनीश दुबे, खनिज निरीक्षक पुष्पेंद्र त्रिपाठी, गोहपारू जनपद में पदस्थ मनरेगा इंजीनियर समेत दो अन्य लोगों की मौत हुई है। ये लोग एक अधिकारी के रीवा से रिश्तेदार का जन्मदिन मनाकर लौट रहे थे। तभी रात डेढ़ बजे के तकरीबन समय यह हादसा हुआ है। सभी मृतकों के शव पाली में पीएम के लिए रखे गए हैं।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button