छत्तीसगढ़

CM चुनने में भाजपा को नहीं है जल्दबाजी, सप्ताह के अंत तक आएगा नाम सामने ……

Advertisement

(शशि कोंन्हेर) : मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में नई सरकारों के गठन को लेकर भाजपा नेतृत्व नए नेता के चुनाव के लिए तीनों राज्यों का व्यापक फीडबैक जुटा रहा है। मंगलवार को मध्य प्रदेश को लेकर कई प्रमुख नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

Advertisement

इस बीच राजस्थान में वसुंधरा राजे के समर्थन में जुट रहे विधायकों पर भी पार्टी की नजर है। राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी जयपुर में हैं।

Advertisement

तीनों राज्यों में भाजपा नेतृत्व नई सरकारों के गठन को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि कहीं भी किसी तरह की दिक्कत नहीं है और इस सप्ताह के आखिर तक तीनों राज्यों में नए नेताओं का चयन कर लिया जाएगा।

इस बीच राजस्थान में वसुंधरा राजे से मिल रहे भाजपा विधायकों को लेकर भी पार्टी ने कोई खास तवज्जो नहीं दी और इसे सामान्य ही माना है। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और प्रभारी अरुण सिंह जयपुर में है और वहां की स्थितियों पर नजर रखे हैं।

मध्य प्रदेश को लेकर भी पार्टी में हलचल रही है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से अलग-अलग मुलाकातें की हैं। प्रदेश के अन्य नेता भी केंद्रीय नेताओं से मुलाकातें कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार पार्टी विभिन्न स्तरों से फीडबैक ले रही है। इसके बाद ही नए नेता का फैसला होगा। दरअसल, पार्टी राज्य की भावी राजनीति के साथ लोकसभा के समीकरणों को भी ध्यान में रख रही है। वह नए नेतृत्व को उभारने और सामाजिक समीकरणों को भी पूरी तरह से संतुलित कर चलेगी। इन राज्यों के साथ दूसरे राज्यों की राजनीति का भी ध्यान में रखा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button