play-sharp-fill
बिलासपुर

बंगाली एसोसिएशन को 100 वर्ष पूरे, मुख्यमंत्री ने कहा आजादी की लड़ाई से देश के विकास में बंगालियों का योगदान….

Advertisement

(दिलीप जगवानी) : बिलासपुर – बंगाली एसोसिएशन ने अपनी स्थापना के सौ साल पूरे किए. इसे यादगार बनाने रेलवे परिक्षेत्र के बंगाली स्कुल प्रांगण मे आयोजित समारोह मे उसने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अभिनंदन किया. इसके अलावा प्रदेश के खाद्य संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत बिलासपुर विधायक शैलेष पांडे संसदीय सचिव रश्मि सिंह महापौर रामशरण यादव पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव कोनी स्थित रामकृष्ण आश्रम के स्वामी का एसोसिएशन के सदस्यों ने स्वागत किया. पारंपरिक परिधानों मे सजे बंगाली समुदाय मे शताब्दी और नववर्ष की दोहरी खुशी देखने को मिली.

Advertisement

मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन मे कहा शिक्षा भक्ति समाज सुधारक और देश भक्तों का बंगाली समाज भारत का अभिन्न अंग है उसके बिना आजादी की लड़ाई लड़ना सम्भव नहीं था. इस मौके पर उन्होंने राजाराम मोहन राय सुभाष चंद्र बोस रविंद्र नाथ टैगोर स्वामी रामकृष्ण परमहंस विवेकानंद और स्वामी आत्मानंद के जरिए छत्तीसगढ़ से बंगाली संस्कृति शिक्षा का संदर्भ व्यक्त किया.

Advertisement

बिलासपुर में क्रियाशील बांग्ला समाज के दोनों संस्थाओं को मुख्यमंत्री ने मोपका और तिफरा में भवन निर्माण के लिए भूमि आबंटन की घोषणा कर प्रसन्न किया.

इस खास अवसर पर पंडवानी गायिका पद्मश्री तीजन बाई का बंगाली एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री ने अभिनंदन किया. एसोसिएशन के देवाशीष घोष की मांग पर बंगाली स्कूल को अनुदान राशि बहाल करने का मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button