छत्तीसगढ़

महिला शिक्षिका से बकरा भात की मांग करने वाला शिक्षा विभाग का बाबू निलंबित…

रायपुर – महिला शिक्षिका से बकरा भात के लिए पार्टी की मांग करना कसडोल के शिक्षा विभाग के बाबू हरीश पारेश्वर को भारी पड़ गया। पार्टी तो नहीं मिली लेकिन निलंबन आदेश जरूर उनके हाथ में आ गया और यह सब हुआ सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे द्वारा किए गए खुलासे के बाद। कल उन्होंने ऑडियो जारी करके इस पूरे मामले का खुलासा किया था।

Advertisement

बलौदा बाजार जिले के कसडोल ब्लॉक के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला बया में पदस्थ व्याख्याता रीना ठाकुर को बीते 8 माह से वेतन नहीं मिला है और इसके पीछे की वजह यह है कि उन्होंने भ्रष्ट बाबू को रिश्वत देने से इनकार कर दिया था जिसके बाद डीडीओ प्राचार्य आर आर जगत और लिपिक हरीश पारेश्वर ने महिला की राह मुश्किल बना दी और उन्हें अलग-अलग कारणों से वेतन देने से इनकार करते रहे।

Advertisement

जब इस मामले की शिकायत सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे से हुई तो उन्होंने स्वयं डीपीआई से मिलकर आदेश में संशोधन करवाया और इसकी जानकारी प्रिंसिपल को दी इसके बावजूद प्रिंसिपल ने बिल नहीं लगाया और महिला को घुमाते रहे।

Advertisement

बाद में विवेक दुबे ने पूरे मामले की शिकायत ट्वीट करके मुख्यमंत्री स्कूल शिक्षा मंत्री से की और मीडिया में ऑडियो के जरिए पूरे मामले का खुलासा किया तथा बीईओ डीईओ और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर इस पूरे मामले में दोषी बाबू और प्राचार्य पर कार्रवाई की मांग रखी थी। आनन-फानन में 24 घंटे के अंदर ही निर्णय लेते हुए आज यह कार्रवाई की गई है जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी ने लिपिक हरीश पारेश्वर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button