देश

टला एक और बड़ा रेल हादसा, चलती ट्रेन के कोच में आई दरार…..बदली गई बोगी

Advertisement


(शशि कोन्हेर) : ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे की वजह का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। वहीं रविवार को एक और रेल हादसा सावधानी की वजह से टल गया। तमिलनाडु में कोल्लम जंक्शन से चलने वाली चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस के एक कोच में क्रैक आ गया था। जिसे समय रहते रेलवे कर्मचारियों ने देख लिया। कोच में पहिए के ऊपर बेस में यह दरार थी।

Advertisement

जानकारी मिलने के बाद तुरंत इस कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया। इसके चलते ट्रेन आधा घंटा लेट भी हो गई। यह क्रैक ट्रेन के कोच एस 3 में आया था। इस कोच के यात्रियों को दूसरे कोच में जाने की इजाजत दी गई। रेलवे के एक कर्मचारी ने कहा कि अगर इस क्रैक पर नजर ना पड़ती और ट्रेन रवाना हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। चलती ट्रेन में अगर कोच टूट जाता तो इसके पटरी से उतरने का खतरा था।

Advertisement

यह ट्रेन केरल के कोल्लम से चेन्नई के लिए चलती है। सेनगोत्ताई स्टेशन के बाद कोच में आए इस क्रैक के बारे में पता चला था। यह दरार पहिए के पास ही आई थी जो कि और ज्यादा खतरनाक थी। रेलकर्मचारियों की नजर पड़ते ही उन्होंने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। तुरंत ट्रेन को रोक दिया गया और पूरा महकमा हरकत में आ गया। इसके बाद कोच बदला गया।

Advertisement

यात्रियों को समझा बुझाकर उतारा गया और दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया। आगे मदुरै में नया कोच जोड़ा गया और फिर से यात्रियों को शिफ्ट किया गया। बता दें कि ओडिशा में भी जहां हादसा हुआ था वहां के रूट को दुरुस्त कर दिया गया है और ट्रेनों का आवागमन शुरू हो गया है।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button