play-sharp-fill
छत्तीसगढ़जांजगीर-चाम्पा

स्टेट एजुकेशन असिसिसमेंट सर्वे में  लगा गड़बड़ी करने का आरोप..पढ़े पूरी ख़बर…

Advertisement

(हेमंत पटेल) :  एनसीईआरटी द्वारा प्राथमिक और मिडिल स्कूल की शिक्षा पद्धति की स्थिति के आकलन के लिए 13 दिसंबर को स्टेट एजुकेशन असिसिसमेंट परीक्षा का आयोजन करने के लिए डाइट जांजगीर को निर्देश दिए थे।लेकिन जांजगीर चाम्पा जिला के जिला शिक्षण संस्थान में भारी गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है।

Advertisement

डाइट के शिक्षकों ने अपने प्राचार्य पर ही एक दिन एक समय में होने वाले परीक्षा में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है।साथ ही पात्र शिक्षकों और प्रशिक्षणार्थियों से परीक्षा लेने के बजाय 10 दिनों के प्रशिक्षण के लिए आए सुन्दर लाल शर्मा के प्रशिक्षु छात्रों से गलत तरीका से कराने का आरोप लगाया है।

Advertisement

और कक्षा तीसरी,छठवी और नवमी के विद्यार्थियों द्वारा भरे जाने वाला ओएमआर सीट को भी डाइट में भरे जाने का आरोप लगाया है,, और ओएमआर सीट भरते हुए शिक्षकों का फोटो भी खींच कर संभागी अधिकारियो से शिकायत की है।

और इस परीक्षा के अस्थित्व पर सवाल उठाया है,, वही जिला शिक्षण के प्राचार्य ने परीक्षा में किसी तरह की खामी नहीं होने का दावा दिया लेकिन तकनिकी कमियों के कारण एक साथ परीक्षा संचालित नहीं होना स्वीकार किया।वही अपने अधीनस्थ शिक्षकों के आरोप को निराधार बताते हुए जाँच के लिए तैयार होने का दावा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button