छत्तीसगढ़

आरक्षण कटौती से भडका सर्व आदिवासी..किया चक्काजाम.. जानिए कितने घंटे बाद ही तरह बिलासपुर रायपुर मार्ग

Advertisement

(धीरेंद्र मेहता) : बिलासपुर : आरक्षण कटौती को लेकर सर्व आदिवासी समाज के लोगों ने चक्काजाम कर दिया। जिससे बिलासपुर रायपुर मार्ग 5 घंटे तक बाधित रहा। समाज के लोगों ने आरक्षण वापस नहीं मिला तो आगे उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी।

Advertisement

बिलासपुर- रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के भोजपुरी टोल प्लाजा के पास सर्व आदिवासी समाज के लोगों ने आरक्षण कटौती को लेकर चक्का जाम कर दिया। जिससे नेशनल हाईवे में वाहनों की लंबी कतार लग गई।

Advertisement

ब्लॉक स्तरीय चक्का जाम में पहुंचे समाज के लोगों ने आरक्षण को लेकर जमकर हंगामा मचाया। सर्व आदिवासी समाज के लोगों ने चक्का जाम की सूचना प्रशासन को 1 दिन पहले ही दे रखी थी।

हजारों की संख्या में पहुंचे समाज के लोगों ने राज्य सरकार से गुहार लगाते यह भी कहा कि अगर आरक्षण वापस नहीं हुआ तो जल्द ही उग्र आंदोलन किया जाएगा।


आर्थिक नाकेबंदी को लेकर प्रशासन और पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। वहीं प्रशासन और पुलिस की समझाइश के बाद आपातकालीन सेवा जैसे एंबुलेंस और छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू की गई।

लगातार हो रहे आंदोलन को देखते हुए राज्य सरकार दबाव में दिखाई दे रही है।अब देखना यह होगा कि आरक्षण कटौती को लेकर राज्य सरकार आगे क्या फैसला लेती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button