देश

सांप-चूहे के बाद अब विमान में मिला बिच्छू, महिला यात्री को काटा….मची अफरा-तफरी

Advertisement


(शशि कोन्हेर) : एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला यात्री को बिच्छू के काटने का मामला सामने आया है। यह घटना पिछले महीने नागपुर से मुंबई की उड़ान के दौरान हुई। एयरलाइन की ओर से शनिवार को इस मामले पर बयान जारी किया गया। इसमें कहा कि हवाईअड्डे पर उतरने के बाद यात्री को एक डॉक्टर ने देखा और बाद में अस्पताल में इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। एयर इंडिया ने कहा, ‘हमारी उड़ान संख्या एआई-630 पर 23 अप्रैल, 2023 को एक यात्री को बिच्छू के काटने की अत्यंत दुर्लभ और दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई थी।’

Advertisement

एयरलाइन के अनुसार इसके बाद प्रोटोकॉल का पालन किया गया और विमान का पूरा निरीक्षण करने पर बिच्छू पाया गया। इसके बाद कीट नियंत्रण की उचित प्रक्रिया की गई। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि इस घटना के बाद एयर इंडिया ने कैटरिंग विभाग से धुलाई सेवाएं मुहैया कराने वालों को सलाह जारी की गई। इसमें कहा गया कि वे इस बात की जांच करें कि कहीं उनके यहां कीट तो नहीं फैल रहे और अगर जरूरी हो तो कीट नियंत्रण करें।

Advertisement


गौरतलब है कि इससे पहले विमान में सांप पाए जाने के मामले सामने आए हैं। पिछले साल दिसंबर में ही दुबई हवाईअड्डे पर उतरने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में एक सांप मिला था। वहीं, पिछले साल अप्रैल में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। इस दौरान एयर इंडिया के विमान में चूहा पाया गया था। चूहे को लेकर शोर मचते ही विमान की जांच की गई। इसके चलते श्रीनगर से जम्मू जाने वाली फ्लाइट करीब 2 घंटे की देरी से उड़ी।

जनवरी, 2020 में भी विमान में चूहा मिलने से हड़कंप मच गया था। यह घटना वाराणसी एयरपोर्ट पर हुई। एयर इंडिया का विमान वाराणसी से देहरादून के लिए उड़ान भरने वाला था। चूहे की शिकायत मिलने पर सभी यात्रियों के विमान से नीचे उतारा गया और फिर जांच शुरू हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, काफी देर तक विमान की जांच की गई मगर चूहा नहीं मिला। इसके बाद यात्रियों को 24 घंटे के लिए एक होटल में शिफ्ट कर दिया गया। इसके अगले दिन एयर इंडिया एयरबस 319 फ्लाइट यात्रियों को लेकर देहरादून के लिए रवाना हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button